गाजीपुर: यातायात माह में बेपरवाह पुलिसकर्मी - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: यातायात माह में बेपरवाह पुलिसकर्मी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिले में यातायात माह के जरिए बेअंदाज वाहन चालकों पर शिकंजा कसने व सुरक्षित सफर की सीख देने की जिम्मेदारी संभालने वाले पुलिस कर्मी ही नियमों की धज्जिया उड़ा रहे हैं। रविवार को शहर में कुछ ऐसे ही दिखा। फर्राटा भर रहे कुछ पुलिस कर्मी बिना हेलमेट तो कई बाइक चलाते मोबाइल पर बातचीत में मशगूल दिखे।

यह हाल तब है, जब एसपी ने एक नवंबर को पुलिस कर्मियों को हेलमेट पहनकर सुरक्षित वाहन चलाने की सीख दी थी। जिले में यातायात माह को लेकर शहर से लेकर कस्बों तक नियमों की सीख देने के लिए बैनर व पोस्टर लगाए जा रहे हैं। स्कूल व कॉलेजों में नियमों की जानकारी के लिए पुलिस विभाग की ओर से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने का मसौदा तैयार किया जा रहा है। ताकि सड़क हादसों को रोककर लोगों की जिदगियों को बचाया जा सके। 

सरकार भी नए मोटर वाहन अधिनियम को कड़ाई से पालन कराने का फरमान जारी कर चुकी है। अफसोस, नियमों का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस ही नियमों के पालन को गंभीर नहीं दिख रही। एसपी कार्यालय के पास बिना हेलमेट कई पुलिस कर्मी बाइक से फर्राटा भरते दिखे। ऐसे में सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब रखवाले ही नियमों को तरजीह नहीं देंगे तो रफ्तार के शौकीनों पर कौन अंकुश लगाएगा। पुलिस नहीं दिख रही सक्रिय माह के नौ दिन बीत गए हैं।

शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर भी यातायात पुलिस की सक्रियता नहीं दिखी । हेलमेट तो दूर बाइक सवार जिधर जगह पाए, उधर से ही निकलते दिखे। विशेश्वरगंज चौराहे पर होमगार्ड बतकही में मशगूल दिखे तो डीएम महुआबाग में भी यही स्थिति रही।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad