Breaking News

गाजीपुर: शहर से गांव तक खुफिया तंत्र की निगरानी में

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर शहर से गांव तक खुफिया तंत्र जहां अपनी नजर गड़ा दी है वहीं उसकी सभी टीम अलर्ट मोड पर निगरानी कर रहीं हैं। करीब 15 दिनों तक विशेष सतर्कता बरतने के लिए आम नागरिक की तरह साधे-वेश में टीम के सदस्य चट्टी-चौराहों पर भ्रमण कर रहे हैं। साथ ही लोगों के बीच बैठकर अयोध्या फैसले पर उनके विचार जानने का भी प्रयास करने में लगे हैं। उनके द्वारा भेजी जा रही पल-पल की रिपोर्ट पर जिला व पुलिस प्रशासन पैनी नजर बनाए हुए है। ऐसे में शांति माहौल बिगाड़ने वालों का उनकी नजर से बच पाना नामुमकिन है।

तहसील स्तर पर इस कार्य में लगी दो सदस्यों की टीम जहां उस क्षेत्र के सभी अपने तंत्रों के माध्यम से लोगों की तमाम गतिविधियों की निगरानी कर रही है वहीं शांति व्यवस्था में किसी तरह की खलल न पड़े इस पर नजर है। यही नहीं टीम स्थानीय अधिकारियों से भी पूरी तरह दूरी बनाकर बड़ी ही सतर्कता के साथ अपने कार्यों में लगी हुई है। इसके अलावा साधे वेश-भूषा में चट्टी व चौराहों के प्रख्यात चाय व पान की दुकान पर बैठकर अयोध्या मसले पर चल रही चर्चा व परिचर्चा के दौरान लोगों के विचार जानने का प्रयास कर इनपुट जुटाने में लगे हुए हैं। साथ ही पूरी रिपोर्टिंग जिला मुख्यालय अधिकारियों को की जा रही है जिसको संज्ञान लेकर जिला व पुलिस प्रशासन समय रहते सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त व अराजकतत्वों से पूरी सख्ती के साथ निपटा जा सके।

सोशल मीडिया पर खास नजर
न सिर्फ पुलिस टीम की हर जगह है बल्कि सोशल मीडिया पर भी उसकी खास निगरानी है। ऐसी व्यवस्था की गई है जिससे कोई भी इस तरह की कोई दुस्साहस करे तो बच न सके। तनिक भी इस तरह के संदेश जो भड़काऊ हो सकते हैं उन्हें रेखांकित किया जा रहा है। कुछ लोग चिन्हित भी किए गए हैं, जिन पर पुलिस पूरा नजर गड़ाए हुए है। पुलिस लोगों को पहले से ही आगाह कर चुकी है कि इस तरह की हरकत मुश्किल में डाल सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();