Today Breaking News

गाजीपुर रोजगार मेला - पिछले साल तो चला ईंट-पत्थर, इस वर्ष मिला सैंकड़ो नियुक्ति पत्र

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिला सेवायोजन कार्यालय के तत्‍वावधान में आईटीआई कालेज तुलसीपुर के मैदान में मंगलवार को आयोजित रोजगार मेला की चर्चा पूरे जिले में रही। युवको के साथ-साथ राजनैतिक गलियारो में भी इस रोजगार मेले की चर्चा रही कि पिछले साल तत्‍कालीन रेल राज्‍य मंत्री मनोज सिन्‍हा के देखरेख में आयोजित रोजगार मेले में युवको ने सीएम योगी पर कागज के गोले और पत्‍थर फेंके। आक्रोशित युवको को रोकने में सुरक्षाबलो के छक्‍के छुट गये थे। इस घटना की जिले में काफी चर्चा हुई थी कि रोजगार मेले में भेदभाव के चलते बेरोजगार नौजवान उत्‍तेजित हो गये और भगदड़ मच गया। वहीं आज के रोजगार मेले में पिछले साल से कुछ ही कम बेरोजगार युवक आये और लगभग 486 नवयुवको को आन दी स्‍पाट नियुक्ति पत्र मिला। जिसकी खुशी इन बेरोजगार नौजवानो के चेहरो पर साफ झलक रही थी। 

कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि एमएलसी चंचल सिंह ने रोजगार मेले को संबोधित करते हुए कहा कि सबको सरकारी नौकरी मिलना संभव नही है, आज के दौर में लोग सरकारी नौकरी छोड़कर प्राईवेट जॉब कर रहें है क्‍योंकि प्राईवेट सेक्‍टर में आगे बढने का सबसे ज्‍यादा मौके मिलते है। आज के दौर में जो मेहनत करता है वही आगे बढता है। इसलिए गाजीपुर के नौजवान मन लगाकर मेहनत करों, सीएम योगी का यह वादा है कि सभी नौजवानो को रोजगार मिलेगा। उन्‍होने कहा कि अगले साल वह खुद यह प्रयास करेंगे कि अपने महींद्रा एण्‍ड महींद्रा कम्‍पनी को गाजीपुर लाये और नौजवानो को रोजगार दिलाये। 

इस रोजगार मेले में उत्‍तर प्रदेश रोडवेज, पीएनबी मेट लाइफ, शिव शक्ति बॉयोटेक्‍नोलॉजी वाराणसी, पुखराज हेल्‍थ केयर, प्राईवेट लि.मि. जालंधर, न्‍यू यूनिक केयर हेल्‍थ प्रा.लि., बिथुना फटिलाइजर वाराणसी एलआईसी गाजीपुर, सोनम एक्‍वा हेल्‍थ केयर वाराणसी, जी फोर एस सिक्‍योर सैलयूशन इंडिया आदि कम्‍पनियो के स्‍टाल लगे हुए थे। कौशल विकास के प्रबंधक राजेश कुमार ने पूर्वांचल न्‍यूज डॉट काम को बताया कि आज रोजगार मेले में 3200 बेराजगार नौजवानो ने रजिस्‍ट्रेशन कराया, जिसमें से आन दी स्‍पाट आज ही 486 नौजवानो को नियुक्ति पत्र दिया गया। कार्यक्रम में मुख्‍य विकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया, सेवायोजन अधिकारी आदि लोग उपस्थित थे।
'