गाजीपुर: स्वच्छता पखवाड़ा का अयोजन कर लोगो को जागरूक करेंगे एनसीसी 92 बटालियन के कैडेट - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: स्वच्छता पखवाड़ा का अयोजन कर लोगो को जागरूक करेंगे एनसीसी 92 बटालियन के कैडेट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर स्‍वामी सहजानंद महाविद्यालय के एनसीसी के 92 बटालियन के कैडेट द्वारा एक से 15 दिसंबर तक स्‍वच्‍छता पखवाड़ा का आयोजन किया है। जो कालेज के प्राचार्य डा. रविंद्र नाथ राय ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। श्री राय ने कहा कि इस पदयात्रा का उद्देश्‍य जनपदवासियो के बीच स्‍वच्‍छता के प्रति जागरूक पैदा करना है। उन्‍होने कहा कि महात्‍मा गांधी के स्‍वच्‍छ भारत के सपने को पूरा करने के लिए 2 अक्‍टूबर 2014 को स्‍व्‍च्‍छता अभियान का शुरूआत किया और इसके सफल कार्य बनाने हुतू भारत के सभी नागरिको से इस अभियान से जुड़ने की अपील किया है। 

यह अभियान सफाई करने की दिशा में प्रति वर्ष 100 घंटे के श्रमदान के लिए लोगो को प्रेरित करता है। महाविद्यालय एनसीसी अधिकारी डा. विलोक सिंह ने पदयात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि इसका उद्देश्‍य केवल आसपास सफाई करना ही नही बल्कि नागरिको की सहभागिता से अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाना, कचरा मुक्‍त वातावरण बनाना, शौचालय की सुविधा उपलब्‍ध कराकर एक स्‍वच्‍छ भारत का निर्माण करना है। एनसीसी कैडेटो ने नवापुरा घाट साईं मंदिर पर साफ-सफाई की और आसपास के लोगो को सफाई के लिए जागरूक भी किया। इस मौके पर प्रो. अवधेश नारायण राय, रोशन राय, राजेश यादव, पप्‍पू यादव, आकाश पटेल, रितेश सिंह आदि लोग शामिल थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad