Breaking News

गाजीपुर: बच्छलपुर से दियारा तक पीपा पुल से आवागमन शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद क्षेत्र के बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट पर बच्छलपुर सिरे से दियारा तक पीपा पुल पर सोमवार को आवागमन शुरू हो गया। दो भाग में बंटी गंगा को पार करने के लिए अब पैदल व दो पहिया वाहन सवारों को रामपुर तट की ओर नाव से जाना पड़ेगा। एक सप्ताह के अंदर रामपुर तट से दियारा तक पीपा पुल तैयार हो जाएगा। इससे आवागमन पूरी तरह से आसान हो जाएगा।

गंगा के जलस्तर में बढ़ोत्तरी के बाद पानी घटने पर गंगा दो भागों में बंट गई हैं। इसके चलते गंगा पार करने वाले लोगों को रामपुर या बच्छलपुर की ओर से नाव से जाने में सेमरा के सामने जाकर काफी दूरी तय कर रामपुर तट की ओर पहुंचना पड़ता था। अब बच्छलपुर तट से बीच में पड़ी रेत तक पीपा पुल का निर्माण कार्य पूर्ण करने के बाद दो पहिया व पैदल यात्रियों का आवागमन शुरू कर दिए जाने से उन्हें काफी राहत मिल गई है। 

इस पुल के चालू होने से अभी चार पहिया वाहन तो गंगा पार नहीं कर पाएंगे लेकिन इससे होकर अब दो पहिया या पैदल यात्रा करने वालों को रामपुर या बच्छलपुर सिरे की ओर आवागमन करना काफी आसान हो जाएगा। एक सिरे से पुल तैयार कर आवागमन बहाल होने के बाद रामपुर सिरे के पुल निर्माण के संबंध में मेठ अशोक राय ने बताया कि उस किनारे भी पुल बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। एक सप्ताह के अंदर रामपुर तट से दियारा तक पुल तैयार हो जाएगा। इससे आवागमन पूरी तरह से आसान हो जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();