Breaking News

गाजीपुर: बीच सड़क पर खुलेआम अवैध बालू का खेल जारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर हमीद सेतु पर भारी वाहनों का आवागमन शुरू होते ही ओवरलोड और अवैध बालू का खेल शुरू हो गया है। ओवरलोड वाहनों के खिलाफ एआरटीओ व स्थानीय पुलिस कार्रवाई तो कर रही है, लेकिन खुलेआम अवैध बालू का खेल जारी होने के बावजूद संबंधित महकमा इससे अनजान बनकर हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ है। वहीं रविवार की रात सुहवल पुलिस ने दो ओवरलोड ट्रकों को सीज कर दिया। एआरटीओ व पुलिस की सक्रियता से ओवरलोड वाहनों पर तो अंकुश लगता दिख रहा है, लेकिन खनन विभाग की निष्क्रियता के कारण अवैध बालू का खेल धड़ल्ले से जारी है।

करीब 11 माह बाद हमीद सेतु पर आवागमन शुरू हुआ तो एनएचएआइ के अधिकारियों ने जिला प्रशासन से आग्रह किया था कि ओवरलोड वाहन चलेंगे तो परेशानी और बढ़ सकती है। इसको ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी संबंधित महकमा को सख्त आदेश दिया कि ओवरलोड वाहन कतई नहीं चलने चाहिए। इसके तहत पूरी रात एआरटीओ व स्थानीय पुलिस द्वारा सघन चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। प्रतिदिन ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद भी बालू का गोरखधंधा जोरों से शुरू हो गया है। 

रेवतीपुर थाना क्षेत्र के डेढ़गांवा के पास प्रतिदिन की तरह सोमवार को भी सड़क के किनारे ओवरलोड ट्रक से बालू को दूसरे खाली ट्रक में पलटी किया जा रहा था। खुलेआम बीच सड़क पर यह खेल जोरों से चल रहा है और संबंधित महकमा कार्रवाई तो दूर अभी तक इन क्षेत्रों में जाने की जहमत भी नहीं उठा रहा है। जबकि जानकारी यह मिल रही है कि खनन विभाग को संबंधित क्षेत्र की पुलिसकर्मी इसके बारे बता भी चुके हैं। खनन विभाग का रवैया लोगों के समझ से परे है। वहीं इस बारे में जब खनन अधिकारी से जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ बताने की जहमत नहीं उठाई।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();