Today Breaking News

गाजीपुर: अमर जवान विनोद को जनपदवासियो ने दी अश्रुपूर्ण विदाई, विधायक वीरेंद्र यादव ने कहा- राजभर को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए लड़ेंगे लड़ाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लद्दाग में ड्यूटी के दौरान बर्फ में दबकर घायल सेना के जवान विनोद राजभर की इलाज के दौरान चंडीगढ सेना अस्‍पताल में निधन हो गया। जिनका पार्थिव शरीर रविवार की देर शाम बिरनो ब्‍लाक के भरहंवा पहुंचा। रात से ही शहीद को श्रद्धांजलि देने वाले लोगो का तांता लगा रहा। क्षेत्रीय विधायक डा. वीरेंद्र यादव ने शहीद के शव पर माल्‍यापर्ण कर श्रद्धांजलि अर्पित की और परिजनो को ढांढस बंधाते हुए ऐलान किया कि गांव के बाहर शहीद के नाम से गेट का निर्माण और सड़क का निर्माण करायेगें। डा. वीरेंद्र यादव ने कहा कि रक्षामंत्रालय ने विनोद राजभर को शहीद का दर्जा नही दिया है, इसके लिए वह केंद्र सरकार की घोर नींदा करते है कि शहादत में भी केंद्र सरकार भेदभाव कर रही है। 

डा. वीरेंद्र यादव के नेतृत्‍व में एक मांग पत्र प्रशासन को सौंपा गया जिसमें जवान को शहीद का दर्जा देने की बात कही गयी है। डा. वीरेंद्र यादव ने कहा कि इस प्रकरण को मैं विधानसभा और गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी ने अपील कर लोकसभा में उठवाऊंगा और शहीद का दर्जा मिलने तक मैं इस लड़ाई को लड़ता रहूंगा। श्‍मशान घाट पर शहीद को अंतिम विदाई दी गयी। इस अवसर पर मुन्‍नन यादव, पूर्व एमएलसी बच्‍चा यादव, सुभाष राम, विनोद अग्रवाल, रमाशंकर राजभर, अनिल कुमार यादव आदि हजारो लोगो ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
'