Breaking News

ग़ाज़ीपुर: इंद्रधनुष अभियान का एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने किया शुभारम्भ, सीएमओ को दिया निर्देश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर भारत सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं में स्वास्थ से समन्धित सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान 2.0 की शुरुवात कार्यक्रम के मुख्यातिथि एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने आज सैदपुर ब्लाक के नगर पंचायत सैदपुर वीर अब्दुल हमीद नगर में बच्चों को ड्राप पिलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 18 प्रतिरोधक परिवार जो टीकाकरण से हमेशा मना करते थे उन्हें गाज़ीपुर मुख्य चिकित्साधिकारी जी. सी. मौर्या ने अपनी टीम के साथ लोगो को जागरूक करके टीकाकरण करवाया। यह अभियान सात कार्यदिवस व चार चरणों में चलाया जाएगा दो दिसंबर, छह जनवरी, तीन फरवरी, दो मार्च को चलाया जाएगा। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि बुधवार, शनिवार, सार्वजनिक अवकाश के दिन नही चलेगा। इस कार्यक्रम में उन बच्चों को चिन्हित किया गया है जिन बच्चों को टिका न लगा हो या कुछ टिका लगकर छूट गया हो। इस योजना से 1237 बच्चों को सर्वे करके चिन्हित किया गया है।जिसमे 80 गर्भवती महिलाएं है। बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन गाज़ीपुर जिले के तीन ब्लाक सैदपुर, मोहम्दाबाद, भांवरकोल, में किया गया है।

कार्यक्रम के मुख्यातिथि विशाल सिंह चंचल ने कहा कि भारत सरकार की बहुत ही महत्त्वकांक्षी योजनाओ में से एक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का लक्ष्य है कि दो साल तक के सभी बच्चों को सात जानलेवा बीमारियों के टीके लग जाए। एमएलसी ने कहा कि यह टीकाकरण करवाने से पोलियो, काली खाशी, गलाघोंट, टेटनस, मीजल्स, रूबेला और मस्तिष्क बुख़ार से बचाव हेतु यह टीकाकरण कराया जा रहा है। कार्यक्रम में उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि आप सभी इस योजना के बारे में लोगो के बीच जाकर प्रचारित करें। एमएलसी ने मुख्य चिकित्साधिकारी से कहा कि आप लोग पिछड़े,गरीब, गरीब बस्तियों मे जाकर सर्वे कर मेडिकल कैम्प लगाकर समाज के अंतिम व्यक्ति तक इस जनकल्याकारी योजना का लाभ दिलाए।

कार्यक्रम के बाद एमएलसी ने सैदपुर के डाक बंगला में जनसुनवाई किया। जनसुनवाई में फुलवारी कला सौरभ सिंह लगभग 50 की संख्या में ग्रामवासियो के साथ एमएलसी को बताया कि फुलवारी में जितने भी शौचालय बने है कोई भी मानक के अनुसार नही है। बहुत से लोगो को इस योजना का लाभ भी नही मिला है। प्रधानमंत्री आवास योजना में जो पात्र है उन्हें इस योजना का लाभ नही मिल रहा है कुछ तो ऐसे लाभार्थी है जिनका पैसा भी उतार लिया गया है। और उन्हें इस योजना का लाभ भी नही मिला है। बताया कि ग्राम प्रधान के मिली भगत के कारण गरीबो को योजनाओ का लाभ नही मिल रहा है।सफ़ाई कर्मी भी गाँव मे कभी सफाई नही करने आते है। उक्त मामले को सज्ञान में लेते हुए एमएलसी ने आश्वाशन दिया और कहा कि सरकार के मंशा के विपरीत कार्य करने वाले ऐसे सभी अधिकारियों को चिन्हित किया जा रहा है। दोषी पाने पर बख्सा नही जाएगा।

इस मौके पर सैदपुर अधीक्षक मनोज चौरासिया, डिस्ट्रिक ई- गवर्नेंस सदस्य अनूप जायसवाल उर्फ अनुराग, एमएलसी प्रतिनिधि पप्पू सिंह, जिला प्रशिक्षण अधिकारी सैदपुर के.के. वर्मा, मोहम्दाबाद आर.के. सिंह, भांवरकोल डी. पी. सिंह,WHO SMO डॉ. पंकज सुधार,जिला उपाध्यक्ष रघुवंश सिंह पप्पू, राधेश्याम मोदनवाल, संनेउल्लाह सन्ने, बब्बू पाठक, आलोक जायसवाल, कमलेश पांडेय, धीरज सिंह, आदि लोग उपस्थिति रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();