Today Breaking News

समाज कल्याण अधिकारी राजेश यादव का FB एकाउंट हैक कर 2 रिश्तेदारों से करा लिए 10-10 हजार रुपए ट्रांसफर, FIR

राजेश यादव आजमगढ़ (Azamgarh) जिले के जिला समाज कल्याण अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं. उनका कहना है कि साइबर अपराधियों ने उनका फेसबुक एकाउंट हैक कर लिया. फेसबुक के फ्रेंड्स लिस्ट में जुड़े उनके भांजे लवकेश, आज्ञा राम यादव, पंकज पटेल, उमेश यादव समेत कई लोगों को मैसेज भेजकर रुपये की मांग की.
अगर आप फेसबुक एकाउंट (Facebook Account) चला रहे हैं तो सावधान हो जाएं, आपके फेसबुक एकाउंट पर भी साइबर अपराधियों की नजर है. जी हां, यह बिल्कुल सही है. इस बार कोई और नहीं बल्कि जिले के अधिकारी साइबर अपराधियों के निशाने पर हैं. साइबर अपराधियों ने जिला समाज कल्याण अधिकारी (Social Welfare Officer) के भी फेसबुक एकाउंट को हैक (Hack) कर फ्रेंड लिस्ट में शामिल उनके 2 रिश्तेदारों से 10-10 हजार रुपये अपने एकाउंट में ट्रांसफर भी करा लिया. मामले की जानकारी के बाद समाज कल्याण अधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है.


फैजाबाद जिले के गौहनिया गांव के रहने वाले राजेश यादव आजमगढ़ जिले के जिला समाज कल्याण अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं. उनका कहना है कि साइबर अपराधियों ने उनका फेसबुक एकाउंट हैक कर लिया. फेसबुक के फ्रेंड्स लिस्ट में जुड़े उनके भांजे लवकेश, आज्ञा राम यादव, पंकज पटेल, उमेश यादव समेत कई लोगों को मैसेज भेजकर रुपये की मांग की. साइबर अपराधियों ने पंकज पटेल व उमेश यादव के मोबाइल पर पेटीएम के माध्यम से 3500 रुपये और बाबू आलोक रंजन मिश्र से 5000 रुपये अपने बैंक खाते में भेजने के लिए मैसेज किया.


भांजे ने कर दिए पैसे ट्रांसफर
अहमदाबाद में रहने वाले उनके भांजे लवकेश, आज्ञा राम यादव ने मैसेज पढ़कर दो बार में 10 हजार रुपये उक्त एकाउंट में ट्रांसफर कर दिए. मामले की जानकारी होते ही जिला समाज कल्याण अधिकारी ने पुलिस अधीक्षक के यहां लिखित शिकायत दर्ज कराई. पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस तरह करीब दो दर्जन मामले सामने आये हैं. सभी मामलों में पुलिस ने केस रजिस्टर कर लिया है. पुलिस की टीमें ऐसे साइबर अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी.

'