Today Breaking News

गाजीपुर: मां गंगा की पूजा के साथ गंगा यात्रा दूसरे दिन शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बारिश और ठंड के बीच मंगलवार को  गाजीपुर और मेरठ के हस्तिनापाुर में गंगा यात्रा शुरू हुई। मंगलवार को  हस्तिनापुर में  डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा, जनशक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, व्यवसायिक शिक्षा राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने करीब 9 बजे गंगा यात्रा को हस्तिनापुर के मखदुमपुर से रवाना किया। 


डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा आज इस यात्रा के साथ मवाना परीक्षितगढ़ किठौर बृजघाट होते हुए बुलंदशहर तक जाएंगे। रास्ते में ब्रजघाट पर जनसभा को भी संबोधित करेंगे।बुलंदशहर में ही यात्रा का रात्रि विश्राम होगा।  डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि गंगा यात्रा देश की सबसे बड़ी यात्रा है, जिससे आस्था और विश्वास जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमामि गंगे के माध्यम से एक संदेश देने का काम किया है, जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगा यात्रा के माध्यम से आगे बढ़ाया। गंगा को अविरल और निर्मल बनाना है यह सरकार का लक्ष्य है।
वहीं गाजीपुर के कलेक्टर घाट पर बारिश और सर्द हवाओं के बीच गंगा पूजन किया गया। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने गंगा पूजन किया।  उनके साथ कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, प्रदेश के मंत्री गिरीश यादव आदि भी मौजूद थे।


'