Breaking News

घाघरा नदी का नाम बदलकर किया जाएगा सरयू, यूपी कैबिनेट ने पास किया प्रस्ताव

यूपी कैबिनेट ने प्रस्ताव केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय को भेजे जाने की मंजूरी दे दी है. यानी अगर केंद्र के गृह मंत्रालय की तरफ से मंजूरी मिल जाती है तो घाघरा नदी का नाम बदलकर सरयू रख दिया जाएगा.
उत्तर प्रदेश सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के मुताबिक घाघरा नदी का नाम बदलकर सरयू करने का प्रस्ताव केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय को भेजने पर कैबिनेट ने मंजूरी दी है. यानी अगर केंद्र के गृह मंत्रालय की तरफ से मंजूरी मिल जाती है तो घाघरा नदी का नाम बदलकर सरयू रख दिया जाएगा.

सोमवार दोपहर उत्तर प्रदेश सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, ‘घाघरा नदी का नाम बदलकर सरयू करने का प्रस्ताव गृह मंत्रालय भारत सरकार को भेजने संबंधी प्रस्ताव को कैबिनेट की अनुमति.’


मालूम हो कि योगी सरकार अब तक शहरों का नाम बदलने के लेकर चर्चा में रही है. हालांकि किसी नदी का नाम बदलने का यह पहला प्रयास हो सकता है. इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन किया था. राज्य सरकार ने फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या किया था.

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();