Breaking News

IND vs AUS : एक शतक और एक कैच… आज वानखेड़े में इतिहास रचेंगे विराट कोहली?

कोहली अगर इस मैच में एक और कैच पकड़ लेते हैं तो वह वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले फील्डर बन जाएंगे.
भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को सिर्फ एक शतक और एक कैच की दरकार है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में विराट ऐसा कर सकते हैं. अगर उन्‍होंने शतक ठोंका तो वह दुनिया में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने वाले कप्‍तान बन जाएंगे. उनके और ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज रिकी पोंटिंग के बतौर कप्‍तान 41-41 शतक हैं.

कोहली ने अपना आखिरी शतक नवंबर 2019 में बांग्‍लादेश के खिलाफ ईडन गार्डंस में लगाया था. उन्‍होंने बतौर कप्‍तान टेस्‍ट में 20 और वनडे में 21 शतक लगाए हैं.

कोहली अगर इस मैच में एक और कैच पकड़ लेते हैं तो वह वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले फील्डर बन जाएंगे और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे. कोहली और द्रविड़ के अभी 124-124 कैच हैं. द्रविड़ ने 340 मैचों में जबकि कोहली ने 242 मैचों में यह कारनामा किया है.


कोहली अब पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का भी रिकॉर्ड तोड़ने से ज्यादा दूर नहीं है. अजहरुद्यीन ने 334 मैचों में 154 जबकि सचिन तेंदुलकर ने 463 मैचों में 140 लपके हैं.

कोहली अगर भारत में एक और शतक जमा देते हैं तो वह घर में तेंदुलकर के बराबर सैकड़ा जामने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. वनडे में 50 शतक जमाने वाले तेंदुलकर ने भारत में 20 शतक जमाए हैं. कोहली अभी तक अपने घर में 19 शतक जमा चुके हैं. कोहली जब से खेल रहे हैं तब से लगातार रनों का अंबार लगाते जा रहे हैं. उन्होंने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबसे तेज 11,000 रन बनाने वाले कप्तान का रिकार्ड अपने नाम किया है. (IANS इनपुट्स)


कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();