Today Breaking News

गाजीपुर: समाधान दिवस में नहीं आई लेखपाल, डीएम ने रोका वेतन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर शादियाबाद स्थानीय थाना पर शनिवार को आयोजित समाधान दिवस पर फरियादियों की व्यथा सुनने पहुंचे डीएम व एसपी को लेखपाल ही अनुपस्थित मिलीं। इस पर नाराज डीएम ने अनुपस्थित सराय सदकर गांव की लेखपाल शर्मिला प्रजापति का वेतन रोकने के साथ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया।


समाधान दिवस पर जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य व पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह दोपहर 12 बजे पहुंचे। अधिकारी द्वय ने एक-एक कर पीड़ितों की फरियाद सुनी। इस दौरान कुल आठ प्रार्थनापत्र आए। इसमें दो का मौके पर निस्तारण करा दिया गया। शेष प्रार्थना पत्रों के निस्तारण के लिए थाना प्रभारी सुदेश कुमार सिंह व हलका लेखपाल को निर्देशित किया।


डीएम ने कहा कि मामलों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से होना चाहिए। कोरम पूरा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। समाधान दिवस में सराय सदकर गांव की लेखपाल शर्मिला प्रजापति के अनुपस्थित होने का पता चलने पर उनका वेतन रोकने का आदेश डीएम ने दिया। साथ ही नोटिस जारी कर उनसे न आने हेतु स्पष्टीकरण मांगा। डीएम ने कहा कि थाना पर आने वाले पीड़ितों व फरियादियों ने अच्छा व्यवहार किया जाए। उनकी समस्याओं का सुने और जायज समस्या होने पर तत्काल उसका निस्तारण कराएं। कभी-कभी छोटे मामलों की अनदेखी करने की वजह से बड़ी घटना घटित होती है। ऐसा न हो, इस बात का ध्यान रखें। एसपी ने कहा कि पुलिस संबंधित मामलों का निस्तारण शीघ्र कराया जाए। भूमि विवाद के निस्तारण में पुलिस राजस्व विभाग के लोगों को साथ लेकर मौका मुआयना करने के बाद निस्तारण करें।

'