Today Breaking News

गाजीपुर: सीटू के तत्वावधान में मजदूरो ने किया हड़ताल, निकाला जुलूस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सीटू ग़ाज़ीपुर ने सोमवार को अखिल भारतीय आम हड़ताल का आयोजन किया। जिसके तहत सीटू से सम्बद्ध यूनियनें जिसमे यूपीएमएसआरए और आंगनबाड़ी कार्यकर्ती यूनियन के सदस्य सैकड़ो की संख्या में लंका स्थित रामलीला मैदान में एकत्रित हुवे और जुलूस निकाला जो लंका से चलकर सकलेनाबाद, विशेश्वरगंज, मिश्रबाजार, महुआबाग होते हुवे कचहरी स्थित पीडब्लूडी प्रांगण में पँहुचा। 

हड़ताल के समर्थन में उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद का जुलूस, उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ के जुलूस विकास भवन से चलकर सभा स्थल पर पहुँचा, हड़ताल के समर्थन में अखिल भारतीय किसान सभा एवं खेत मजदूर यूनियन का जुलूस टाउनहाल से चलकर, लालदरवाजा, मिश्रबाजार होते हुवे सभा स्थल पर पहुँचा। इसी प्रकार सभी विभागों के कर्मचारियों एवं स्वतंत्र मजदूर यूनियनों का जुलूस भी अपने अपने स्थान से चलकर और शहर के विभिन्न मार्ग होते हुवे सभा स्थल पर पहुंचा जहाँ सीटू के बैनर तले एक विशाल धरना सभा मे तब्दील हो गया। सभा को संबोधित करते हुवे सीटू के प्रदेश सचिव आरएम राय ने बताया कि आज देश भर के 25 करोड़ मजदूर और कर्मचारी अपनी जायज़ मांगो के समर्थन में हड़ताल कर रहे है जिसे देश के किसानों का भी समर्थन मिला हुवा है। 


सीटू आने संग अन्य 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों और कर्मचारियों मजदूरों के स्वतंत्र फेडरेशनों के साथ अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर अडिग है। हमारी मुख्य मांग न्यूनतम वेतन 21 हज़ार, पुरानी पेंशन, सार्वभौम वितरण प्रणाली, असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए न्यूनतम पेंशन 10 हज़ार, दवा पर जीएसटी शून्य, महंगाई पर रोक, बेरोजगारी, श्रम कानूनों में संशोधन बंद करना, सार्वजनिक इकाईयों की अंडरटेकिंग पर रोक, स्कीम वर्कर को राज्य कर्मचारी का दर्जा इत्यादि प्रमुख मांग है। सभा और हड़ताल के समर्थन में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष अम्बिका दुबे, जिलाध्यक्ष दुर्गेश श्रीवास्तव, कर्मचारी नेता मान्धाता सिंह, महासंघ के नेता विजय शंकर राय, मनोज राय, कमर्चारी नेता बलेन्दु त्रिपाठी, अनंत सिंह,  दुर्गेश सिंह, अटेवा के साथी योगेंद्र पटेल, दिग्विजय सिंह, अभय सिंह, आंगनबाड़ी नेता वंदना सिंह, ज्योति भूषण, एसके राय, राव वीरेंद्र, विजय बहादुर सिंह, वीरेंद्र गौतम, सौरभ पाण्डेय, मनोहर यादव, रामदरश, नसीरुद्दीन, जाफ़र अब्बास आब्दी सहित हर जनसंगठन के पदधिकारो ने सभा को संबोधित किया। एसडीएम ने सभा स्थल ओर पहुँच कर मांगो का ज्ञापन लिया। धरना सभा की अध्यक्षता साथी वृंदा सिंह ने तथा संचालन मो०अफ़ज़ल ने किया।

'