गाजीपुर: एसीएमओ का फेसबुक हैक, साइबर टीम पड़ताल में जुटी - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, गाजीपुर अपराध समाचार

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

शनिवार, 11 जनवरी 2020

गाजीपुर: एसीएमओ का फेसबुक हैक, साइबर टीम पड़ताल में जुटी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर एसीएमओ डा. आरके सिन्हा के फेसबुक को शुक्रवार की देर शाम हैकरों ने हैक कर लिया। इसके बाद फर्जी आइडी पर फोटो लगाकर संबंधितों से पैसे की डिमांड करने लगे। इसकी जानकारी होते ही सीएमओ कार्यालय में हड़कंप मच गया। पीड़ित ने एसपी से मुलाकात कर मामले से अवगत कराते हुए तहरीर दी। साइबर सेल की टीम पड़ताल में जुट गई।


सीएमओ कार्यालय से काम समाप्त होने के बाद जैसे ही एसीएमओ घर पहुंचे उन्हें कुछ शुभचितकों का फोन आया कि आप की तबीयत कैसी है और कितना पैसा भेजना है। इस पर उनका माथा ठनका और उन्होंने तत्काल अपने एक मित्र को इसकी जानकारी दी। छानबीन के दौरान पता चला कि उनके फेसबुक को हैकरों ने हैक कर लिया है व फर्जी आइडी बनाकर उन्हें गंभीर रूप से बीमार दिखाकर पैसे डिमांड कर रहे हैं। 


इसके बाद एसीएमओ ने सभी व्हाट्सअप ग्रुपों पर फर्जीवाड़े की जानकारी लिखकर डाल दी, जिससे कोई शुभचितक हैकरों के चंगुल में न फंस सके। वहीं पुलिस अधीक्षक से मिलकर इसकी जानकारी दी। एसपी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पूरे मामले की छानबीन करने की जिम्मेदारी साइबर सेल को सौंप दी। साइबर सेल की टीम ने एसीएमओ को साथ बैठाकर फेसबुक को खंगाला। एसपी डा. अरविद चतुर्वेदी ने भरोसा दिया कि फर्जी आइडी बंद करवाकर जल्द दोषियों को गिरफ्त में ले लिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad