Today Breaking News

गाजीपुर: करमपुर ने मुजफ्फरपुर व देवरियां ने हरदोई को हराया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सैदपुर करमपुर स्टेडियम में शनिवार को शुरू हुई 25वीं अखिल भारतीय मेंघबरन सिंह स्मारक इनामी हाकी प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में मेजबान पीजी कालेज करमपुर की टीम ने एकलव्य क्लब मुजफ्फरपुर बिहार को 7-1 डीएचए देवरियां ने बाबूचंद्र हाकी एकेडमी हरदोई को 7-1 से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया।


पहले मैच के प्रथम क्वार्टर में दोनों टीमों का स्कोर शून्य रहा। दूसरे क्वार्टर के 25वें मिनट में करमपुर के रवि राजभर ने गोलकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। तीसरे क्वार्टर के 42वें मिनट में मुजफ्फरपुर के नंदलाल शाह ने गोलकर स्कोर बराबर कर दिया लेकिन चार मिनट बाद ही करमपुर के दिलीप राजभर ने गोलकर अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी। खेल के 47वें मिनट में करमपुर के मोनू राजभर, 51वें मिनट में अभिनव सिंह, 52वें मिनट में धर्मेंद्र राजभर, 56वें मिनट में दिलीप राजभर व 58वें मिनट में अमित यादव ने गोलकर टीम को 7-1 से जीत दिलाई। दूसरे मैच में डीएचए देवरियां ने बाबूचंद हाकी स्टेडियम हरदोई को 7-1 से हराया। शुरू से ही देवरियां के खिलाड़ी हावी रहे। 


देवरियां के गौरव ने खेल के सातवें, 25वें, 37वें, 41वें, 50वें व 57वें मिनट में कुल छह गोल दागा। खेल के 35वें मिनट में शुभांकर ने गोल किया। हरदोई की तरफ से एकमात्र गोल खेल के 19वें मिनट में प्रशांत मिश्र ने किया। निर्णायक की भूमिका इंद्रदेव, कमाल, एमके कोरिया, मो. जावेद व मो. सलीम ने निभाई। इसके पूर्व शुभारंभ मुख्य अतिथि सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अजीत कुमार सिन्हा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। अधिवक्ता एश्वर्य सिन्हा, झारखंड प्रदेश की सरकारी अधिवक्ता प्रियंका सिन्हा, पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह, उनके पुत्र अधिवक्ता आलोक सिंह, रमाशंकर उर्फ हिरन सिंह, गंगा सागर सिंह आदि थे। संयोजक तेजबहादुर सिंह ने आभार प्रकट किया।
'