Breaking News

गाजीपुर: प्राथमिकता के आधार पर होगी जन सुनवाई, अपराधियो पर कसेंगा शिकंजा- नवागत एसपी डा. ओमप्रकाश सिंह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर अपराध और जन सुनवाई को प्राथमिकता के तौर पर समाधान करने के लिए गाजीपुर की पुलिस हमेशा तत्‍पर्य रहेगी, यह बात नवागत पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हमारा यह प्रयास रहेगा की जनता का कोई भी व्‍यक्ति अपनी समस्‍या लेकर दोबारा मेरे कार्यालय में नही आयेगा। जनता के समस्‍याओ को त्‍वरित और सही निस्‍तारण हों इसका हम प्रयास करेंगे। जमीन संबंधी मामलो में हमारा प्रयास रहेंगा कि थाना समाधान दिवस से पहले सभी शिकायतो को चिन्हित कर सभी पक्षकारो को थाने पर बुलाकर समाधान दिवस के दिन ही निस्‍तारण करने का हम प्रयास करेंगे। 


अगर उस दिन निस्‍तारण नही हो पाया तो कारण भी उस संबंधित थाने को जानकारी होनी चाहिए। पुलिस अधीक्षक ने दावा किया कि जमीन संबंधित मामलो को हम प्राथमिकता देकर स्‍वयं समीक्षा करेंगे। जन सुनवाई के मामले में जो शिकायत हमारे पास आयेगा उन प्रार्थना पत्रों को संबंधित फार्मेट पर भरकर अधिकारी को भेज दिया जायेगा। जनसुनवाई की समीक्षा वह नि‍जी तौर पर करेंगे। मुख्‍यमंत्री जनसुनवाई मुख्‍यमंत्री हेल्‍पलाइन के तहत फार्मेट पर जनसुनवाई करेंगे। मीडिया के साथ उनका अच्‍छा संबंध रहेगा। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि डायल 112 के टीम में 150 गाडि़यां उपलब्‍ध है इसकी डेली मानिटरिंग किया जायेगा कि डायल 112 के सिपाही दिन भर में क्‍या–क्‍या कार्य किये। डायल 112 को सवेरा सेवा से जोड़ा जायेगा। 


हर थानो में एक पुलिस कर्मचारी की नियुक्ति होगी जो संबं‍धी क्षेत्रो के वरिष्‍ठ नागरिको का ख्‍याल रखा जायेगा। जिले में चिन्हित गैंग, अपराधी पर शिकंजा कसेगा। महिला उत्‍पीड़न के निस्‍तारण की प्राथमिकता दी जायेगी और यह भी ख्‍याल रखा जायेगा कि कोई भी साजिश करके निर्दोश को न फंसाये। अवैध शराब, ओवरलोड वाहनो के खिलाफ कार्रवाई होगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हमारा प्रयास रहेंगा कि पुलिस एक अनुशासित टीम की तरह कार्य करें। डा. ओमप्रकाश सिंह बहराईच के रहने वाले है उनकी पढाई लिखाई इलाहाबाद से हुई है, 2010 में इन्‍हे पीपीएस से आईपीएएस संवर्ग में प्रमोशन मिला, यह अपने 26 वर्षो के कार्यकाल में पश्चिम उत्‍तर प्रदेश के अधिकांश जिलो में कार्य कर चुके है।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();