Breaking News

गाजीपुर: मुहम्मदाबाद स्वास्थ्य केंद्र पर भ्रष्टाचार के विरोध में होगा प्रदर्शन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है। इसे लेकर मंगलवार को राज्यपाल को संबोधित 14 सूत्रीय मांग-पत्र उपजिलाधिकारी राजेश कुमार को सौंपा। चेताया कि अगर 10 दिनों के अंदर मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।


भारतीय युवा कांग्रेस पूर्वी जोन के प्रदेश सचिव जयप्रकाश यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पत्रक देकर आरोप लगाया कि डा. शिवपूजन राय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में तैनात चिकित्सक रोगियों को सरकारी पर्ची के अलावा एक छोटी पर्ची पर बाहर की दवाएं लिखते हैं। जनऔषधि केंद्र में चिकित्सकों की लिखी दवाएं नहीं मिलती हैं। रोगियों का आर्थिक शोषण हो रहा है। केंद्र के बाहर फ्रेंचाइजी के नाम पर अल्ट्रा साउंड केंद्र चलाया जा रहा है जिसमें कोई चिकित्सक नहीं बैठता बल्कि अयोग्य लोग गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रा साउंड कर उनके स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते हैं। 


राजकीय महिला चिकित्सक पर तैनात महिला चिकित्सक चिकित्सालय के बजाए वहां मात्र 200 मीटर की दूरी पर स्थित एक निजी नर्सिंग होम में रोगियों का प्रसव आदि कराकर शोषण कर रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इमरजेंसी का संचालन नहीं किया जाता, ऐसे में रोगियों को चिकित्सालय में जानबूझकर इलाज के बजाए रेफर कर दिया जाता है। उन्होंने पूरे प्रकरण की जांच कर कार्रवाई की मांग की। आनंद राय सांकृत, गिरिजा दत्त दूबे, असलम खां, माधव कृष्ण, अनुराग पांडेय, सुकुरूल्लाह वारसी, रमाकांत यादव, कुलसुम बेगम, रामनिवास चौधरी, अनुज कुमार राय, जुलकर नैन आदि थे।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();