Today Breaking News

IND vs AUS, 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज वानखड़े स्टेडियम मुंबई में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.
भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज वानखड़े स्टेडियम मुंबई में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. वानखेड़े स्टेडियम में क्रिकेट प्रेमियों का हुजूम उमड़ पड़ा है. फैन्स को उम्मीद है कि आज यहां इंडिया ऑस्ट्रेलिया से पिछली हारी सीरीज का बदला लेगी.

टॉस हारने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम लोग पहले गेंदबाजी करना चाहते थे. दूसरी पारी में ओस खेल को प्रभावित करेगी. मगर एक बार फिर यह हमारे लिए एक अच्छी चुनौती है. पहले बल्लेबाजी करने में थोड़ी खुशी भी है. क्रिकेट खेलने के लिहाज से मुंबई एक अच्छा ग्राउंड है.


ऑस्ट्रेलिया बीते साल 2019 में पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत आई थी. तब वह बुरे दौर से गुजर रही थी और किसी को उम्मीद नहीं थी कि वह भारत को उसके घर में हरा सकती है. शुरुआती दो मैचों में मिली हार ने भी इस बात की तस्दीक कर दी थी. लेकिन, एरॉन फिंच की कप्तानी वाली आस्ट्रेलिया ने अगले लगातार तीन मैच जीत 3-2 से सीरीज हथिया ली थी. अब एक बार फिर उसकी नजरें मंगलवार यानी आज से शुरू चुकी तीन मैचों की सीरीज पर है.


दोनों देशों की टीमें इस प्रकार हैं –
भारत :
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, शार्दूल ठाकुर.

ऑस्ट्रेलिया :
एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एश्टन अगर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्नस लाबुशैन, केन रिचर्डसन, डी आर्की शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा.

'