Team India की 10 विकेट से शर्मनाक हार, सोशल मीडिया को क्यों याद आए धोनी - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, गाजीपुर अपराध समाचार

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

बुधवार, 15 जनवरी 2020

Team India की 10 विकेट से शर्मनाक हार, सोशल मीडिया को क्यों याद आए धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) टीम इंडिया (Team india) के लिए क्या मायने रखते हैं, इसका अंदाजा यहीं से लगाया जा सकता है कि उनकी गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रही टीम पहले ही वनडे में शर्मनाक रूप से 10 विकेट से हार गई। मैच के बाद सोशल मीडिया पर धोनी की धूम विशेष कारणों से रही।


टीम इंडिया के 2 महान कप्तान : वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज का आगाज शानदार ढंग से किया। जैसे ही टीम इंडिया की शर्मनाक पराजय हुई वैसे ही धोनी को याद किया जाने लगा। याद किए जाने की वजह यह है कि धोनी और कपिल देव ऐसे 2 ख्यात कप्तान कप्तान रहे, जिनके वक्त भारतीय टीम वनडे में कभी 10 विकेट से नहीं हारी। दोनों ने ही भारतीय टीम को वर्ल्ड कप विजेता बनाया।

इन कप्तानों ने वनडे में झेली 10 विकेट से हार : धोनी और कपिल को छोड़कर टीम इंडिया के 5 कप्तान ऐसे रहे हैं, जिनके वक्त टीम इंडिया एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 विकेट से हारी है। सुनील गावस्कर (1981), सचिन तेंदुलकर (1999), सौरव गांगुली (2005) और विराट कोहली (2020) के नेतृत्व में भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का कड़वा घूट पीना पड़ा है।


सोशल मीडिया पर मजेदार ट्‍वीट : टीम ‍इंडिया की हार के बाद सोशल मीडिया पर धोनी को जमकर याद किया गया। एक यूजर ने ट्वीट किया, #Dhoni ट्रेंड कर रहा है। अनऑफिशियली रिटायर हो जाने के बाद भी हर मैच के बाद फैंस और हैटर्स दोनों धोनी-धोनी करते हैं। स्टारडम हो तो ऐसा।

एक अन्य यूजर ने ट्वीट करते हुए कहा, धोनी ऋषभ पंत की ओर ज्यादा परीक्षा मत लो, अब तो वह खुद को डिक्लेअर करने को भी तैयार हैं। टीम इंडिया तुम्हारे बिना अधूरी है।


वानखेड़े पर 24 साल में 4 मैच : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 25 साल में (1996 से) 4 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 3 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा। भारत ने 2007 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां मैच जीता था और उस मैच में टीम की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी कर रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad