Breaking News

अखिलेश यादव ने दी मायावती को जन्मदिन की बधाई, डिंपल के बर्थ डे पर सपा मुख्यालय में हवन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को बसपा सुप्रीमो मायावती को 64वें जन्मदिन की बधाई दी है. अखिलेश ने ट्वीट के जरिए मायावती को बधाई दी है. बता दें साल भर पहले 2019 में बसपा और सपा गठबंधन के ऐलान के दौरान अखिलेश यादव मायावती को जन्मदिन की बधाई देने उनके लखनऊ स्थित आवास पर पहुंचे थे. लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद मायावती ने इस गठबंधन से किनारा कर लिया था। वैसे बता दें आज सपा की पूर्व सांसद और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव  का भी जन्मदिन होता है. समाजवादी पार्टी ने डिंपल के जन्मदिन के लिए लखनऊ स्थित पार्टी मुख्याल में विशेष तैयारियां भी की हैं. 


इसके तहत पार्टी कार्यकर्ता डिंपल की दीर्घायु के लिए हवन पूजन करेंगे, यही नहीं डिंपल का आज लखनऊ के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर जाकर मरीजों के तीमारदारों में कंबल और फल वितरण का भी कार्यक्रम है। बता दें 2019 में सपा और बसपा के बीच गठबंधन उत्तर प्रदेश की राजनीति की सबसे बड़ी घटना मानी गई थी. करीब 25 साल बाद दोनों पार्टियों ने लोकसभा चुनाव के लिए परस्पर गठबंधन किया लेकिन मायावती और अखिलेश की ये कवायद जमीन पर वोट में तब्दील नहीं हो सकी. लोकसभा चुनाव में अखिलेश की समाजवादी पार्टी महज 5 सीट ही जीत सकी थी, वहीं बसपा ने 10 सीटें हासिल की थीं. चुनाव परिणाम आने के साथ ही मायावती ने इस गठबंधन से ये कहते हुए किनारा कर लिया था कि बसपा के वोट तो सपा को ट्रांसफर हुए लेकिन सपा के वोट बसपा को ट्रांसफर नहीं हुए।


कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();