Today Breaking News

गाजीपुर: दिग्गजो का अखाड़ा बना शेरपुर ग्राम प्रधान उपचुनाव, डा. प्रशांत ने कहा मौका मिला तो करूंगा इतिहास बदलने का कार्य

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर अष्‍ट शहीदों के गांव शेरपुर के ग्राम प्रधानी के उपचुनाव में सियासी पारा गरम है। शेरपुर का मतदाता मुहम्‍मदाबाद विधानसभा में किसी भी विधायक को हराने और जीताने की हैसियत रखता है। इसलिए शेरपुर का चुनाव राजनैतिक दिग्‍गजो का अखाड़ा बन गया है। शेरपुर में परम्‍परागत ग्राम प्रधानी की लड़ाई में इस बार वहां के नवयुवक डा. प्रशांत ने गांव में एक बदलाव का इतिहास रचने का संकल्‍प लिया है। डा. प्रशांत राय ने गाजीपुर न्यूज़ से बताया कि आजादी के बाद से आज तक शेरपुर गांव में विकास और सामाजिक संरचना एक ढर्रे पर चल रही है। 


हमारे गांव में बहुत महान विभूतिया पैदा हुई है और आज भी देश के प्रतिष्ठित पदों पर कार्यरत है, लेकिन वह गांव से कटे रहते है। गांव की कोई सुद्ध नही लेता है जिसकी एक ही वजह है कि शेरपुर में भेदभाव और वाजिब विकास न होना। उन्‍होने कहा कि सड़के चौड़ी है लेकिन अतिक्रमण के चलते इतने बड़े गांव में हर जगह गाड़ी नही जा पाती है। आज भी पट्टीदारी व पश्चिम टोला, पूरब टोला, दक्षिण टोला व उत्‍तर टोला के बीच इस गांव के युवाओं की प्रतिभा दम तोड़ रही है। 


उन्‍होने कहा कि हमने दिल्‍ली से लेकर विदेशो तक शोध के क्षेत्र में कार्य किया है। शोध में क्षेत्र में कार्य करने वाले लोग बहुत ही जुझारू और धैर्यवान होते है। गांव की जनता अगर एक बार मौका देगी तो हम इतिहास बदलने का कार्य करेंगे। डा. प्रशांत राय को डायबिटीज क्षेत्र में खोज करने के लिए उत्‍तर प्रदेश सरकार द्वारा उन्‍हे वैज्ञानिक के रूप में सम्‍मानित किया था। डा. प्रशांत राय का इस क्षेत्र में एक पेटेंट भी है।
'