Today Breaking News

वाराणसीः 26 जनवरी को देरी से आएंगे विमान और ट्रेनें भी लेट चलेंगी, जानिये कारण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी को जिस दौरान दिल्ली में परेड हो रही होगी उड़ाने रद रहेंगी। इसके अलावा ट्रेनों का संचालन भी रोका जाएगा। सुबह 10.30 बजे से 12.15 बजे के बीच विमान व ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा। सुरक्षा को इसका कारण बताया जा रहा है। 26 जनवरी को नई दिल्ली से आने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस 11.35 बजे के बजाय परेड खत्म होने के बाद गुजारी जाएगी। इस कारण अगले दिन यह देरी से आएगी।


वहीं, विमान सेवाएं भी प्रभावित रहेंगी। सुबह 10.35 से 12.15 बजे के बीच दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से सभी जगहों की उड़ानों पर रोक रहेगी। यह रोक 26 के अलावा 24 और 29 जनवरी को भी रहेगी। इससे दिल्ली से वाराणसी आने वाली उड़ानें लेट रहेंगी। दिल्ली से होकर आने वाली कनेक्टिंग उड़ानें भी देरी से होंगी। एयर इंडिया, इंडिगो और स्पाइसजेट की एक-एक उड़ानें प्रभावित होंगी।

गणतंत्र दिवस के ठीक एक सप्ताह पहले आईएसआई एजेंट के पकड़े जाने के बाद पुलिस और प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिक चौकन्ना है। वाराणसी के सार्वजनिक स्थलों और मंदिरों की तस्वीरें पाकिस्तानी एजेंटों को साझा किये जाने के बाद सुरक्षा को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने गणतंत्र दिवस तक सभी सार्वजनिक स्थलों, मंदिरों, बस अड्डों, स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाने, औचक चेकिंग आदि के लिए निर्देशित किया है। वहीं खुफिया एजेंसियों को भी अलर्ट कर दिया गया है। बाहर से आने वाले लोगों पर खास नजर है। उधर रेलवे स्टेशनों पर भी निरीक्षण किया गया। 


बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ जवानों ने वाहनों की रैंडम चेकिंग भी शुरू की है। ट्राली मिरर व बीडीडीएस इक्विपमेंट से जांच की जा रही है। एयरपोर्ट पर आगंतुकों की आईडी जांच के बाद आने की इजाजत दी जा रही है। एयरपोर्ट पर आने वाले व्यक्तियों पर विशेष ध्यान है। पोर्टिको से गेट तक क्यूआरटी ने गश्त बढ़ा दी है। सीआईएसएफ के कमांडेंट सुब्रत झा ने कहा कि 26 जनवरी के मद्देनजर सुरक्षा को चुस्त-दुरुस्त कर दिया गया है।

'