Today Breaking News

BSNL ने मचाई खलबली,अब 84 दिनों तक सब कुछ फ्री,ग्राहकों में मची खलबली

एक तरफ जहां Jio ने धमाल मचा रखा है वहीं दूसरी तरफ बीएसएनएल भी धमाल मचा रहा है। बीएसएनल अभी भारत में एकमात्र दूरसंचार ऑपरेटर है जो दीर्घकालीन डाटा केबल- प्रीपेड योजना प्रदान कर रहा है। जहां जिओ का 251 रूपये का डाटा पैक 51 दिनों के लिए 2GB डाटा प्रदान कर रहा है वहीं बीएसएनएल के पास 318 रूपये का डाटा पैक है जो कि 84 दिनों की अवधि के लिए समान डाटा लाभ के साथ उपलब्ध है।

318 रूपये वाला डाटा पैक फिलहाल कुछ ही सर्किल में उपलब्ध है वे आंध्र प्रदेश, तेलगाना और कर्नाटक में उपलब्ध है। 318 रूपये की योजनाओं के अलावा बीएसएनएल ₹198 रूपये की तरह अन्य डाटा प्लान भी है जो उपयोगकर्ता को प्रतिदिन 54 दिनों के लिए 2GB डाटा प्रदान करता है जबकि 98 रुपए का प्लान 24 दिनों के लिए डाटा प्रदान कर रहा है। एयरटेल,वोडाफोन और आइडिया जैसे निजी टेलीकॉम ऑपरेटर केवल ₹100 में डाटा प्लान प्रदान कर रहे हैं वह बहुत ही सीमित संख्या में भी उपलब्ध है।

बीएसएनएल का 318 रुपए वाला प्लान 84 दिनों के लिए 168 जीबी डाटा ऑफर करता है। टेलीकॉम -जिओ, वोडाफोन, आइडिया, भारती एयरटेल ने दिसंबर 2019 में प्रीपेड उपयोगकर्ताओं के लिए टैरिफ बढ़ाया, लेकिन बीएसएनएल ने केवल केरल सर्कल में अपनी लोकप्रियता योजनाओं की वैधता को कम कर दिया क्योंकि बीएसएनल के पास 4जी सेवाओं की कमी है, टेल्को टैरिफ नहीं बढ़ा रहा है और आकर्षक डाटा और कोंबो प्लान के साथ ग्राहकों को लुभाने का लक्ष्य रखा है।

बीएसएनल का 318 रूपये का प्रीपेड प्लान एक डाटा एसटीवी है जो 84 दिनों की अवधि के लिए प्रतिदिन 2GB डाटा के साथ आता है। यदि कोई उपयोगकर्ता दैनिक डेटा सीमा समाप्त करता है तो टेल्को 40 केबीपीएस की गति देता है जो व्हाट्सएप टेक्स्ट और मीडिया संदेश भेजने और प्राप्त करने के लिए पर्याप्त है। तो कुल मिलाकर हम यह कह सकते हैं कि बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए बहुत ही आकर्षक ऑफर के साथ मौजूद है 84 दिनों का यह प्लांन सभी उपभोक्ताओं को बहुत ही भा रहा है।

'