Today Breaking News

नई Hero Passion Pro BS6 क्यों है अपने सगमेंट में सबसे अलग, जानें इसके बारे में सबकुछ

2020 Hero Passion Pro कंपनी की लेटेस्ट कम्यूटर मोटरसाइकिल है जो कि भारत स्टेज VI (BS6) उत्सर्जन मानकों के अनुरूप है। नई Hero Passion Pro सिर्फ एक अपडेटेड मॉडल ही नहीं है, बल्कि कंपनी ने इसमें नया इंजन, नया फ्रेट और नई स्टाइलिंग और बॉडीवर्क दिया है। कम्यूटर सेगमेंट में हीरो की इस मोटरसाइकिल को सबसे अलग माना जा रहा है और कंपनी ने इसे अपने जयपुर में स्थित ग्लोबल सेंटर फॉर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (CIT) में पेश किया। फिहलाल हमने इस बाइक को चलाया नहीं है, लेकिन ये बाइक अपने सेगमेंट में सबसे खास क्यों मानी जा रही है। इस रिपोर्ट में हम आपके लिए इससे जुड़ी सभी जानकारी लेकर आए हैं।

स्टाइलिंग और डिजाइन
नई बॉडी वर्क के साथ Passion Pro में अब नए स्लीक हेडलैंप, सिग्नेचर टेल-लैंप और ट्रिपल टोन ग्राफिक्स दिए गए हैं जो कि इसे काफी प्रीमियम और ट्रेंडिंग लुक देते हैं। नई Passion Pro चार कलर विकल्प - स्पोर्ट्स रेड, टेक्नो ब्लू, मून येलो और ग्लेज ब्लैक में उपलब्ध है। स्पोर्टी लुक के लिए नए डेकल्स शामिल किए गए हैं ताकि इसका पूरा डिजाइन एक प्रीमियम लुक दे।

नया फ्रेम और बेहतर एर्गोनॉमिक्स
2020 Passion Pro में कंपनी ने नए डायमंड टाइप फ्रेम का इस्तेमाल किया है और इसके सस्पेंशन ट्रैवल को भी कंपनी ने बढ़ाया है। फ्रंट सस्पेंशन को कंपनी ने 14 फीसद और रियर सस्पेंशन को कंपनी ने 10 फीसद तक बढ़ाया है। इसके ग्राउंड क्लियरेंस में भी 9 फीसद की बढ़ोतरी देखी गई है।

शामिल हुआ नया BS6 इंजन
2020 Hero Passion Pro में कंपनी ने नया 110cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो हीरो के XSens प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम से लैस है। यह इंजन ज्यादा माइलेज के साथ अब 9 फीसद ज्यादा पावर और 22 फीसद ज्यादा टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 7,500 rpm पर 9.02 bhp की पावर और 5,000 rpm पर 9.79 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन फोर-स्पीड गियरबॉक्स के साथ ऑल-अप शिफ्ट पैटर्न के साथ आता है।


शामिल हुए नए फीचर्स
नई Hero Passion Pro में कंपनी ने Auto Sail टेक्नोलॉजी दी है जो कि ट्रैफिक के दौरान बिना एक्सेलेरट करे राइडर 5-6 kmph की रफ्तार पर चला सकता है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें स्टैंडर्ड इंजन आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम भी दिया है जिसे i3S कहते हैं। इस टेक्नोलॉजी के जरिए रेड लाइट पर इंजन बंद हो जाता है और क्लच लिवर दबाते ही अपने आप स्टार्ट हो जाता है। नया डिजिटल-एनालॉग स्पीडोमीटर कंसोल रियल-टाइम फ्यूल जानकारी के साथ राइडिंग की भी जानकारी देता है।



'