Today Breaking News

2020 Ford Endeavour BS6 इंजन के साथ हुई लॉन्च, कीमत 29.55 लाख रुपये से शुरू

2020 Ford Endeavour को कंपनी ने BS6 इंजन के साथ लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसमें नया 2.0 लीटर EcoBlue इंजन दिया है और साथ ही इसमें दुनिया का पहला 10 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया है। नई Ford Endeavour की शुरुआती कीमत 29.55 लाख रुपये है, जो कि 34.70 लाख  रुपये तक जाती है। नई Ford Endeavour में मिलने वाला नया BS6 2.0 लीटर ईको ब्लू इंजन ज्यादा माइलेज देने के साथ ही उत्सर्जन को भी कम करता है। ईकोब्लू इंजन 170 PS की पावर और 420 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, 4x2 ड्राइवलाइन के साथ यह सेगमेंट की बेस्ट 13.90 Kmpl और 4X4 वेरिएंट के साथ 12.4 Kmpl की माइलेज देता है। कुल मिलाकर यह पुराने मॉडल के मुकाबले 14 फीसद ज्यादा माइलेज देता है।

इसके साथ ही नया इंजन पुराने 2.2 लीटर TDCi इंजन के मुकाबले 20 फीसद बेहतर लो-एंड टॉर्क देता है। सबसे खास बात यह इंजन 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है जो कि भारत में पहली बार किसी गाड़ी में दिया जा रहा है। बेहतर ड्राइविंग के लिए कंपनी ने नई Ford Endeavour में फर्स्ट-इन सेगमेंट टेर्रेन मैनेजमेंट सिस्टम (TMS) के साथ चार मोड्स - नॉर्मल, स्नो/मड/ग्रास, सैंड और रॉक दिए हैं।

2020 Ford Endeavour में कंपनी फीचर्स के तौर पर नए LED हेडलैंप्स के साथ लो और हाई बीम के लिए LED लैंप्स ऑफर कर रही है जो कि रात के समय 20 फीसद ज्यादा लाइट व्यवस्था प्रदान करता है। इसके साथ ही कंपनी ने इसे 800 mm तक की वाटरवेडिंग के साथ बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस भी दिया है। इसके साथ ही इसमें SYNC 3 के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ आता है।

गाड़ी की पैनोरामिक सनरूफ भी 50 फीसद तक छत को कवर करती है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें फ्लेक्सिबल सीटिंग और कार्गो अरेंजमेंट्स के तौर पर फोल्ड-फ्लैट सेकंड और फर्स्ट-इन क्लास पावर-फोल्ड तीसरी पंक्ति दी है जो कि 2,010 लीटर तक माल को होल्ड कर सकती है।

फीचर्स के तौर पर इसमें सेमी-ऑटो पैरेलेल पार्क असिस्ट, पुश स्टार्ट बटन, हैंड-फ्री पावर लिफ्ट रियर गेट, रियर और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, रियर पार्किंग कैमरा, ऑटोमैटिक हेडलैंप्स, ऑटोमैटिक वाइपर्स, DRLs, डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 8-वे पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट दी गई है। पहाड़ों पर बेहतर ड्राइव के लिए कंपनी ने इसमें हिल डीसेंट कंट्रोल और हिल लॉन्च असिस्ट दिया है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो 7 एयरबैग्स के साथ इसमें एक ड्राइवर के घुटनों का एयरबैग भी दिया है। 

'