Today Breaking News

गाजीपुर: कोतवाल ने बैंकों का किया निरीक्षण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर साइबर क्राइम के द्वारा लोगों के बैंको से ठगी कर धनराशि निकाल ली जाने की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने रविवार की शाम को नगर कस्बा बाजार से लेकर रेलवे स्टेशन बाजार में फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को जागरूक किया। पीएनबी, एसबीआई, यबीआई, बैंक आफ बड़ौदा आदि बैकों में सुरक्षा के सम्बंध में गहनता से जांच की कई।

कोतवाली प्रभारी राजीव कुमार सिंह बताया कि लगातार साइबर क्राइम के जरिए बैंक खातों से कई किस्तों में लाखों की धनराशि निकाल लिये जाने की शिकायत मिल रही है। लोगों में जागरूकता नहीं होने के कारण साइबर क्राइम की घटनाएं बढ़ी है। वक्ताओं ने कहा फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को जागरूक किया गया। किसी भी अंजान व्यक्ति को नहीं पेन कार्ड नम्बर और ही आधार कार्ड नम्बर बताया जाए। यदि कोई व्यक्ति फोन के माध्यम से पेन कार्ड व आधार कार्ड नम्बर मांगता है तो तत्काल पुलिस को सूचना दें। इस मौके पर प्रा. स्वा. केंद्र के प्रभारी डा. रुद्रकांत सिंह, उपनिरीक्षक सुनील कुमार तिवारी, राजीव कुमार त्रिपाठी सहित मय पुलिस कर्मी शामिल रहे। इसी क्रम में जमानियां क्षेत्राधिकारी सुरेश शर्मा कोतवाली पुलिस टीम के साथ रेलवे स्टेशन बाजार स्थित बैंक आफ बड़ौदा. 

यूनियन बैंक.इलाहाबाद बैंक शाखा पहुंचकर बैंक के अंदर मौजूद खातेदारों से पूछताछ की। आयेदिन बैंकों से रुपया निकालकर घर जा रहे लोगों के साथ छिनैती व लूट की घटना से बैंकों के खातेदारों में दहशत है। उसको दूर कराने के लिये पुलिस द्वारा अथक प्रयास किया जा रहा है। सीओ सुरेश शर्मा कोतवाली पुलिस के साथ सोमवार की दोपहर अचानक कस्बा स्थित यूनियन बैंक, स्टेट बैंक सहित रेलवे स्टेशन बाजार स्थित इलाहाबाद बैंक, बैंक आफ बड़ौदा शाखा पहुंचकर बैंक के बाहर व अंदर मौजूद खातेदारों की पहचान पत्रों की जांच कर पूछताछ की। इसके बाद साथ ही बाइक से आते जाते लोगों को रोककर जांच किया गया। इस बाबत सीओ सुरेश शर्मा ने बताया कि बैंक खातेदारों के साथ हो रही लूट छिनैती की रोकधाम के लिए बैंकों के बाहर व अंदर पुलिस कर्मियों को चुस्त दुरुस्त किया गया है।

'