Today Breaking News

पीएम Modi के आगमन की तैयारियों का आज जायजा लेंगे सीएम Yogi, पहले आजमगढ़ फिर वाराणसी आएंगे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी में अगले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को देखते हुए हो रही तैयारियों का जायजा सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लेंगे। पीएम मोदी 16 फरवरी को यहां मुख्य रूप से तीन कार्यक्रमों में शामिल होंगे। पीएम मोदी जंगमबाड़ी मठ में चल रहे वीरशैव महाकुंभ में भाग लेने के साथ ही गंगा उस पार पड़ाव में पं. दीनदयाल उपाध्याय संग्रहालय और उनकी 63 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री बड़ालालपुर स्थित पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल जाएंगे। जहां ओडीओपी योजना के तहत हस्तकला प्रदर्शनी लगाई जाएगी। 

प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों से पहले सीएम योगी सोमवार की दोपहर ढाई बजे आजमगढ़ से हेलीकाप्टर से पड़ाव के पास स्थित सूजाबाद आएंगे। वहां से पं. दीनदयाल संग्रहालय का निरीक्षण करने जाएंगे। शाम चार बजे से सर्किट हाउस में अफसरों के साथ बैठक कर पीएम के आगमन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इसके बाद लोकार्पित होने वालीं करीब आधा दर्जन परियोजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे। सीएम इस दौरान काशी विश्वनाथ मंदिर भी जा सकते हैं।

वाराणसी आने से पहले सीएम योगी आजमगढ़ जाएंगे। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद किशुनदासपुर में इसके निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा यूपीडा व जिले के नोडल अफसरों के साथ करेंगे। सीएम योगी ने इसी स्थान पर 21 दिसंबर 2018 को एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण कर 24 महीने में काम पूरा करने के निर्देश दिए थे।  सोमवार की दोपहर गोरखपुर से 12.45 बजे आजमगढ़ पहुंचेंगे। करीब आधा घंटा यहां रहने के बाद वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे।  

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 16 फरवरी के प्रस्तावित कार्य़क्रम को भी अंतिम रूप देने में अधिकारी लगे हैं। प्रधानमंत्री यहां विभिन्न ऋण योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी देंगे। इसके बाद यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन की संगोष्ठी को संबोधित करेंगे। इसमें देश के शिल्पकारों के साथ विदेशों से भी लोग पहुंचेंगे।

'