Defense Expo देगा तीन लाख लोगों को रोजगार: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, Ghazipur Crime News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

गुरुवार, 6 फ़रवरी 2020

Defense Expo देगा तीन लाख लोगों को रोजगार: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि डिफेंस एक्सपो भारत को रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने और मेक इन इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होगा। यह भारतीय सेना के पराक्रम को दिखाने का बड़ा अवसर है। उन्होंने कहा कि डिफेंस एक्सपो में निवेश के लिए 23 सहमति पत्रों (ओएमयू) पर हस्ताक्षर होने जा रहे हैं। 50 हजार करोड़ रुपये के निवेश की संभावना है, जिससे तीन लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

बुधवार को डिफेंस एक्सपो-2020 की इनॉगरल सेरेमनी को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि फरवरी 2018 में इंवेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो डिफेंस कारीडोर की घोषणा की थी। 25 हजार एकड़ लैंडबैंक के साथ प्रदेश में डिफेंस कारीडोर का काम शुरू हो गया है।


एक्सप्रेस वे और एयरपोर्ट से रक्षा उत्पादन में मिलेगी मदद
मुख्यमंत्री ने कहा कि बेहतर कनेक्टिविटी और कानून-व्यवस्था के कारण उत्तर प्रदेश निवेश का एक बेहतर गंतव्य बना है। हमारे पास एक्सप्रेस-वे का बड़ा नेटवर्क है। यमुना और आगरा एक्सप्रेस-वे के बाद पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर कार्य चल रहा है। इस साल के अंत तक पूर्वांचल एकसप्रेस वे बन जाएगा। 2021 में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे भी तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गंगा एक्सप्रेस-वे पर भी काम शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एशिया के सबसे बड़े जेवर एयरपोर्ट के साथ अन्य 11 एयरपोर्ट पर तेजी के साथ काम चल रहा है। यह सब डिफेंस उत्पाद में बड़ी भूमिका अदा करेंगे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad