Today Breaking News

फिलहाल गोली न चलाएं.. बाकी सारे विकल्प आजमाएं

दिल्ली बवाल पर हाई अलर्ट- खुराफात करने वालों पर सख्ती का आदेश मुख्यमंत्री योगी ने सभी जोन के एडीजी से फोन पर खुद की बात, हर स्थिति से निपटने को तैयार रहने को कहा एडीजी ने पूरे जोन के कप्तानों से दोबारा की बात, कहा- खुराफात होने पर सारे विकल्प खुले रखें
दिल्ली में शुरू हुई हिंसा की आंच उत्तर प्रदेश में फैलने की आशंका से हाईअलर्ट जारी हर स्थिति से निपटने को तैयार रहने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा कर रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने यूपी के संवेदनशील माने जाने वाले सभी जोन के एडीजी से फोन पर खुद बात की और उन्हें किसी भी हालत में यूपी में बवाल न होने देने का निर्देश दिया। इसके बाद बरेली जोन में एडीजी ने एक बार फिर सभी कप्तानों को निर्देश दिया है कि कोई भी खुराफात होने पर सख्ती से निपटा जाए। गोली चलाने के अलावा पुलिस बाकी सभी विकल्प इस्तेमाल कर सकती है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पहुंचने के ऐन बाद सोमवार को दिल्ली में शुरू हुई हिंसा मंगलवार को भी जारी रही जिसके बाद इस हिंसा के आसपास के राज्यों में भी फैलने की आशंका जताई जाने लगीं। खुफिया रिपोर्ट में यूपी में सर्वाधिक सतर्कता बरते जाने की जरूरत बताई गई है। इसके बाद मंगलवार को लखनऊ में आला अफसरों के साथ बैठकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। इसके बाद उन्होंने बरेली समेत प्रदेश के संवेदनशील माने जाने वाले दूसरे जोन के एडीजी से भी फोन पर बात की और हालात की जानकारी ली। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ने मुरादाबाद में पहले हो चुकी बवाल की घटनाओं के मद्देनजर ज्यादा सतर्कता बरतने का निर्देश दिया।

एडीजी अविनाश चंद्र ने इसके बाद जोन के सभी कप्तानों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया। कप्तानों से कहा गया है कि जोन में कहीं भी शाहीन बाग जैसे हालात न पैदा होने दिए जाएं। आम लोगों से संवाद कायम कर उन्हें सुरक्षा का पूरा भरोसा दिलाया जाए और कहीं कोई भी अड़चन न आने दी जाए। खुराफातियों से पूरी सख्ती से निपटा जाए। एडीजी ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस को निर्देश दिया गया है कि कहीं कोई भी खुराफात होने पर गोली चलाने के अलावा वह बाकी सभी विकल्प इस्तेमाल कर सकती है। जहां तक सीएए का विरोध करने का सवाल है तो संवैधानिक तरीके से अनुमति लेकर ही कोई शांतिपूर्ण विरोध जता सकता है लेकिन अगर कहीं दिल्ली की तरह अराजकता फैलाने की कोशिश की तो पुलिस सख्ती से निपटेगी।

'