तीन किलो सोने के टुकड़ों को बेल्ट में छुपाया, कानपुर जा रहे दो तस्कर ट्रेन में गिरफ्तार - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, Ghazipur Crime News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

सोमवार, 3 फ़रवरी 2020

तीन किलो सोने के टुकड़ों को बेल्ट में छुपाया, कानपुर जा रहे दो तस्कर ट्रेन में गिरफ्तार

तस्करों से बरामद हुए 3 किलोग्राम सोने की कीमत बाजार भाव के हिसाब से लगभग 1 करोड़ 19 लाख रुपये आंकी गई है. सोना 17 टुकड़े में बरामद किया गया.
उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे जंक्शन पर दो सोना तस्कर पकडे गए हैं. राजस्व सूचना निदेशालय वाराणसी यूनिट की टीम ने दोनों को धर दबोचा . ये तस्कर नॉर्थ ईस्ट से सोना लेकर ट्रेन के जरिए यूपी के कानपुर जा रहे थे.

इनसे बरामद हुए 3 किलोग्राम सोने की कीमत बाजार भाव के हिसाब से लगभग 1 करोड़ 19 लाख रुपये आंकी गई है. सोना  17 टुकड़े में लाया गया था. इसमें कानपुर का अब्दुल सलाम और पश्चिम बंगाल के हुगली जिले का अजीजुर रहमान पकड़ा गया है. सोना के साथ पकड़े गए तस्करों को जेल भेज दिया गया है.


राजस्व सूचना निदेशालय (DRI) के वरिष्ठ सूचना अधिकारी आनंद राय के मुताबिक, इंटेलिजेंस टीम को मिली गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई. टीम द्वारा यह छापेमारी गुवाहाटी से नई दिल्ली जाने वाली 12505 अप नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के ए-1 कोच में की गई.

इंटेलिजेंस अधिकारी ने बताया कि ये सोने के टुकड़े तस्करों ने अपनी कमर के कमरबंद (बेल्ट) में बांधकर छुपा रखे थे. तस्करों ने बताया कि उनके गिरोह के लोग म्यांमार के रास्ते पूर्वोत्तर के राज्यों में तस्करी के जरिए सोना लाते हैं. जिन्हें नॉर्थ ईस्ट के जिलों में लाकर देश के विभिन्न कोनों में पहुंचाया जाता है.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad