गाजीपुर: 7500 किलोमीटर साइकिल चलाकर वापस लौटे साइकिल चालकों का हुआ भव्य स्वागत - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, Ghazipur Crime News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

सोमवार, 3 फ़रवरी 2020

गाजीपुर: 7500 किलोमीटर साइकिल चलाकर वापस लौटे साइकिल चालकों का हुआ भव्य स्वागत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर कश्मीर से कन्याकुमारी तक  7500 किलोमीटर की साइकिल यात्रा सत्यदेव ग्रुप आफ कॉलेजेस गाजीपुर के प्रबंध निदेशक डॉक्टर सानंद सिंह ने अपने संयोजन में चलाया था यह साइकिल यात्रा 2 अक्टूबर 2019 को जम्मू में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी चौक से प्रारंभ हुईl जम्मू, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश महाराष्ट्र कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पांडिचेरी, केरल, तमिलनाडु के गांव, शहर, राजधानी के विभिन्न भागों में गांव से लेकर के शहर के जनता को पर्यावरण के प्रति जागरूक करते हुए अपनी साइकिल यात्रा को 7500 किलोमीटर की 30 जनवरी 2020 को कन्याकुमारी में पूरा किया, इस यात्रा के समापन समारोह में सत्यदेव ग्रुप आफ कॉलेजेस के सैकड़ों छात्र अपने साइकिल यात्री भाइयों का मनोबल बढ़ाने के लिए कन्याकुमारी पहुंचे। कन्याकुमारी में स्वामी विवेकानंद केंद्र पर एक भव्य कार्यक्रम दिनांक 30 जनवरी 2020 को साइकिल यात्री साथियों के सम्मान में आयोजित हुआ। जिसकी अध्यक्षता सत्यदेव ग्रुप आफ कॉलेजेस गाजीपुर की मैनेजिंग ट्रस्टी सावित्री सिंह ने किया, साइकिल यात्रियों एवं साइकिल यात्रियों के सम्मान में गए हुए सभी लोगों का उस कार्यक्रम में स्वागत और सम्मान सत्यदेव ग्रुप आफ कॉलेजेस गाजीपुर के प्रबंध निदेशक डॉक्टर सानंद सिंह के द्वारा किया गया। 


इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि स्वामी विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी की ज्वाइंट सेक्रेट्री रेखा दीदी रहीl भव्य कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद और गांधी के विचारों को जन-जन में फैलाने का आवाहन किया गयाl सत्यदेव कालेज गाजीपुर के सभी सहयोगियों के प्रति विवेकानंद केंद्र के सेक्रेटरी ने आभार व्यक्त किया कि आपने देश के लिए इतना बड़ा कार्यक्रम चलायाl जिससे भारत की जनता जागरूक होकर के प्रदूषण से दूर रहेगीl  अपने को स्वस्थ रखने का पूरा प्रयत्न करेगीl पॉलीथिन पर प्रतिबंध पूरे जीवन में हमारी यात्रा में शामिल सभी लोगों ने एक व्रत लिया कि हम अपने जीवन में जितना कम से कम हो सकेगा पॉलीथिन का प्रयोग करेंगे। भारतवर्ष के लिए शुभ संकेत है कि देश के आखिरी छोर पर स्थित सत्यदेव ग्रुप आफ कॉलेजेस गाजीपुर उत्तर प्रदेश के द्वारा एक महा अभियान पर्यावरण जागरूकता एवं सहित सम्मान का चलाया गया है। 

आज 3 फरवरी 2020 को गंगा कावेरी ट्रेन  से अभियान के हमारे सारे साइकिल यात्री एवं सत्यदेव ग्रुप आफ कॉलेज गाजीपुर के बेटे और बेटियां सैकड़ों की संख्या में जब ट्रेन से उतरे तो उनके स्वागत में कालेज की निदेशक डॉ प्रीति सिंह के द्वारा एक भव्य माल्यार्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें 200 से अधिक साइकिल यात्रियों के स्वागत में गए छात्र छात्राएं अभिभावकों ने उनका माला फूल पहना कर स्वागत किया। इसके बाद आज पर्यावरण जागरूकता अभियान एवं शहीद सम्मान की साइकिल यात्रा में 7500 किलोमीटर की साइकिल यात्रा पूरी करके लौटे हुए सभी साइकल यात्रियों के सम्मान में सत्यदेव डिग्री कॉलेज गाज़ीपुर के भवन में एक सम्मान समारोह का आयोजन आज 12:00 बजे किया गया है जिसकी अध्यक्षता गीता गुरुकुल अमेरिका के संस्थापक स्वामी योगी आनंद जी जो सत्यदेव ग्रुप आफ कॉलेजेस के पैटर्न है करेंगे। 


उनके द्वारा इस कार्यक्रम के संयोजक आयोजक डॉ सानंद सिंह एवं साइकिल यात्रा के उन सभी 15 साथियों का सम्मान किया जाएगा जो इस कार्यक्रम को पूरा किए हैं आज के गाजीपुर रेलवे स्टेशन पर स्वागत समारोह में डॉ प्रीति सिंह के साथ डॉक्टर सानंद सिंह, दिग्विजय उपाध्याय ,डॉक्टर तेज प्रताप सिंह, इंजीनियर दिनेश यादव .नवनीत वर्मा, इंजीनियर इंद्रजीत यादव ,रजत मंडल, अनुज सिंह, केएन उपाध्याय. श्यामदेव बिंद, गोविंद यादव, राम जी गिरी, सुनील राय ,प्रभाकर त्रिपाठी, जनार्दन साहनी एवं अनेक सत्यदेव कॉलेज से जुड़े हुए साथी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad