Today Breaking News

गाजीपुर: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने खेतों में पहुंचकर किसानों की सुनी समस्या

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद अपनी खोई हुई राजनीतिक जमीन की तलाश में कांग्रेस पार्टी गांव-गांव और खेत खलिहान तक पहुंच रही है। इसी क्रम में किसान जन जागरण यात्रा के तहत सोमवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू इलाके के तिवारीपुर गांव में पहुंचे। उन्होंने खेत में किसानों से मिलकर उनकी समस्याओं को जाना। इसके बाद शहीद पार्क में पहुंचकर शहीद डा. शिवपूजन राय के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार तिवारीपुर गांव के सिवान में कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे। उन्होंने किसानों व महिला कृषकों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना। गांव के ही एक गरीब परिवार के घर पहुंचकर भोजन भी किया। हुंकार भरा कि तीन मार्च को तहसील मुख्यालय पर इन समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा। आरोप लगाया कि आज किसान बेसहारा पशुओं, उर्वरक के बढ़ते मूल्य, पैदावार का वाजिब मूल्य न मिलने आदि समस्याओं से जूझ रहा है। कहा कि गांव-गांव में गोशाला निर्माण की बातें पूरी तरह से छलावा है। 


जहां गौशाला है वहां पशुओं के रखरखाव की व्यवस्था पूरी तरह से नहीं है। मांग की कि सरकार यथाशीघ्र किसान आयोग का गठन करे तथा अपने घोषणा पत्र में किए वादे के मुताबिक किसानों की आय दोगुनी कर उचित समर्थन मूल्य दिलाए। यदि प्रदेश में उनकी सरकार आई तो किसानों का कर्ज पूरी तरह से माफ किया जाएगा और नि:शुल्क बिजली आपूर्ति की जाएगी। जिलाध्यक्ष सुनील राम, पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक अमिताभ अनिल दुबे, डा. मारकंडेय सिंह, आनंद राय सांकृत, अजय श्रीवास्तव, जयप्रकाश यादव, गिरिजा दत्त दुबे, ललन तिवारी, गुड्डू राय, सीताराम राय आदि थे।


'