गाजीपुर: दो घंटे में पूरा होगा पटना से पीडीडीयू नगर तक का रेल सफर - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Purvanchal News | UP Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Purvanchal News | UP Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, Purvanchal News, Uttar Pradesh News, UP Breaking News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

सोमवार, 10 फ़रवरी 2020

गाजीपुर: दो घंटे में पूरा होगा पटना से पीडीडीयू नगर तक का रेल सफर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर दिलदारनगर अब वह दिन दूर नहीं जब डीडीयू पटना रेल खंड पर सेमी हाई स्पीड की ट्रेनें दौड़ेंगी। इससे कम समय में यात्री गन्तव्य को पहुंचेंगे। सोमवार को आरडीएसओ (अनुसंधान अभिकल्प एवं मानक संगठन) की टीम कंफर्मेटरी ओसिलोग्राफी कार रन के साथ अप लाइन में झाझा से डीडीयू तक 130 किमी की रफ्तार से स्पीड ट्रायल की। 24 एलएचबी कोच वाली विशेष ट्रेन झाझा से सुबह 09.30 बजे चली हुई और दोपहर 1.23 बजे पीडीडीयू नगर पहुंची। स्थानीय स्टेशन को स्पेशल ट्रेन 12.50 बजे 110 के रफ्तार में क्रॉस की। स्पीड ट्रायल कार्यक्रम को अधिकारी पूरी तरह से सफल बता रहे हैं लेकिन बक्सर से दिलदारनगर के बीच कई जगह काशन के कारण ट्रेन की गति कम करनी पड़ी। ट्रेन की औसत गति 110.57 किमी प्रति घंटा रिकार्ड हुई।

डीडीयू से झाझा के बीच 130 किमी स्पीड ट्रायल का कार्यक्रम किया गया था और सोमवार को अप में झाझा से पीडीडीयू नगर के बीच किया गया। हालांकि बक्सर और दिलदारनगर के बीच काशन के कारण स्पेशल ट्रेन 75 और 110 के बीच चली लेकिन दिलदारनगर स्टार्टर सिग्नल से डीडीयू तक 130 की रफ्तार में ट्रेन चली। स्पेशल ट्रेन हवा के झोंके के जैसे 130 किमी की रफ्तार में धूल उड़ाते हुए स्टेशनों को पार की। ट्रेन की औसत गति 110.57 किमी प्रति घंटा रही। इससे इस रेल खंड पर जल्द ही 110 से 130 तक ट्रेनों को चलाया जाएगा जिसका लाभ डीडीयू पटना रेल खंड पर यात्रियों को मिलेगा। इस रूट पर चलने वाली राजधानी की गति 130 किमी और एलबीएच कोच वाली ट्रेनों की रफ्तार को 110 किमी होगा। स्टेशन पर यातायात निरीक्षक संजय कुमार, स्टेशन प्रबंधक नफीस अहमद खां व रेल पथ निरीक्षक अखिलेश कुमार मौजूद थे।

57 किमी की दूरी महज 28 मिनट में
अप लाइन में ट्रायल स्पीड कार्यक्रम के तहत स्पेशल ट्रेन दिलदारनगर से डीडीयू महज 28 मिनट में पहुंच गई, जबकि दिलदारनगर से डीडीयू की दूरी 57 किमी है। ट्रेन दिलदारनगर से 12.50 बजे निकली और 1.23 बजे डीडीयू पहुंच गई।वहीं बक्सर से डीडीयू की दूरी 95 किमी है, ट्रेन को बक्सर से डीडीयू पहुंचने में 51 मिनट लगे, जबकि ट्रेन बक्सर से 12.32 बजे निकली और 1.23 बजे डीडीयू पहुंच गई। ट्रेन को गॉर्ड अफजल हुसैन खां और चालक मदन झाझा से डीडीयू लेकर पहुंचे।

3 घंटे 50 मिनट में तय की 387 किमी की दूरी
झाझा से डीडीयू तक अप लाइन में चली स्पेशल ट्रेन को 387 किमी की कुल दूरी को तय करने में केवल 3 घंटे 50 मिनट ही लगे और 110.57 किमी प्रति घंटे की औसत गति दर्ज की गई।

स्पीड ट्रायल ट्रेन का स्टेशन निकलने का समय 

झाझा : 09.30

पटना : 11.23

बक्सर : 12.32

दिलदारनगर  : 12.50

डीडीयू  : 1.23

संस्तुति मिलते ही होगा कार्य
अप व डाउन लाइन में स्पीड ट्रायल कार्यक्रम पूरा होने के बाद सीआरएस की संस्तुति मिलते ही जल्द ही पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से झाझा के बीच ट्रेनों की गति, पटना से हावड़ा और नई दिल्ली को जोड़ने वाली मेन लाइन की 387 किलोमीटर लंबी लाइन को मौजूदा 110 किमी प्रति घंटे से 130 किमी प्रति घंटे तक बढ़ाया जाएगा।- राजेश कुमार, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, पूर्व मध्य रेलवे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad