Today Breaking News

गाजीपुर: औड़िहार से भटनी तक दोहरीकरण की कवायद शुरू, मनोज सिन्हा ने किया था शिलान्यास

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सादात औड़िहार से भटनी तक विद्युतीकरण के बाद अब इस रूट पर दोहरीकरण का कार्य रेलवे ने शुरू कर दिया है। एक हजार करोड़ रुपये की लागत से होने वाला यह कार्य तीन वर्षों में पूरा हो जाएगा। लाइन के दोहरीकरण होने से ट्रेनों के ठहराव को अतिरिक्त स्थान मिल सकेगा।

करीब दो वर्ष पहले पूर्व रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने औड़िहार-भटनी रेल मार्ग का विधिवत शिलान्यास किया था। तकरीबन 125 किमी लंबे इस कार्य को रेलवे विकास निगम लिमिटेड द्वारा किया जाना है। इसके लिए विभाग ने औड़िहार से लगायत सभी स्टेशनों व जगहों पर सर्वे व नक्शे बनाने के साथ जमीन की नाप जोख शुरू कर दी है। दोहरीकरण के साथ ही सभी रेलवे स्टेशनों पर एक अतिरिक्त रेलवे लाइन भी बिछेगी। इसके अलावा बेल्थरारोड व लारपुर रेलवे स्टेशन के मध्य पड़ने वाले घाघरा नदी पर एक किमी लंबा नया पुल भी बनाया जाएगा। इस रूट पर पड़ने वाले सभी नदी एवं नालों पर आवश्यकतानुसार छोटे-छोटे पुल भी बनाए जाएंगे।


निर्धारित समय सीमा में पूरा होगा कार्य
विद्युतीकरण का काम अंतिम चरण में चल रहा है। इसके बाद अब दोहरीकरण का काम भी शुरू हो गया है। इसके लिए सर्वे एवं भूमि की नाप-जोख शुरू हो गई है। इसे निर्धारित समय सीमा में पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।-अशोक कुमार, जनसंपर्क अधिकारी।

'