गाजीपुर: पशु चिकित्सालय का दंश झेल रहा करइल क्षेत्र - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, गाजीपुर अपराध समाचार

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

बुधवार, 5 फ़रवरी 2020

गाजीपुर: पशु चिकित्सालय का दंश झेल रहा करइल क्षेत्र

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद करइल में एक भी पशु चिकित्सालय न होने से पशुपालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोग पशुओं का इलाज निजी चिकित्सकों से करने के लिए मजबूर है। ब्लाक में केवल एक पशु चिकित्सालय भांवरकोल है जो करइल क्षेत्र के गांव लौवाडीह, मलिकपुरा, मुर्की, चांदपुर, बेलेसड़ी, रेवसड़ा, रेड़मार, गोंड़ी, खैराबारी, अमरुपुर, तरका, खरडीहा, देवरिया, सवितापुर सहित अनेक गांव से काफी दूर है। 



अधिक दूरी के कारण पशुपालक इलाज हेतु पशु चिकित्सालय की सेवा नहीं ले पाते और न ही इनसे मिलने वाली योजनाओं का ही लाभ उठा पाते हैं। इस क्षेत्र में एक मात्र पशु सेवा केंद्र गोंडउर है जो अत्यंत ही दुर्दशा का शिकार है। पशुपालकों ने बताया की इस क्षेत्र में एक पशु चिकित्सालय की स्थापना हो जाय तो पशुपालको का पैसा तो बचेगा ही साथ ही साथ अच्छे चिकित्सक से इलाज भी संभव हो सकेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad