Today Breaking News

यूपी बोर्ड परीक्षा व्यवस्था नहीं संभाल सकते तो फिर निलंबन को तैयार रहो: उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराने के लिए दावों की जमीनी हकीकत जांचने के लिए शनिवार को प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान कछौना में परीक्षा केंद्र पर कक्ष निरीक्षक कम मिले। इस पर केंद्र व्यवस्थापक व डीआईओएस की क्लास लगाई। पर्याप्त संख्या में कक्ष निरीक्षक की तैनाती के निर्देश दिए।

सुबह करीब पौने नौ बजे डिप्टी सीएम कार के काफिले के साथ सण्डीला पहुंचे। यहां राजकीय बालिका इंटरकालेज परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। कक्षाओं में जाकर परीक्षा व्यवस्था परखी। गेट व आसपास सुरक्षा के इंतजाम देखे। कैमरे चल रहे हैं या नहीं, वाइस रिकार्डर चल रहे हैं या नहीं, इस बारे में जानकारी हासिल की। इसके बाद वह कछौना स्थित जानकी प्रसाद इण्टरकालेज परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। यहां कमरों में जाने पर पता चला कि कक्ष निरीक्षक कम हैं। जानकारी करने पर पता चला कि पर्याप्त मात्रा में कक्ष निरीक्षक उपलब्ध ही नहीं कराए गए। इस पर उन्होंने डीआईओएस वीके दुबे व केंद्र व्यवस्थापक से नाराजगी जताई। 

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्तराव को फोन कर जमकर फटकार लगाई। कड़े लहजे में चेतावनी दी कि यदि परीक्षा की व्यवस्था नहीं संभाल सकते तो निलंबन जैसी कार्रवाई के लिए तैयार हो जाएं। ड्यूटी लगाने के बाद भी कक्ष निरीक्षकों का गायब रहना घोर लापरवाही है। परीक्षा के दौरान खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा। ऐसे लोगों पर तत्काल लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने विद्यालय में सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग व वायस रिकार्डर भी चेक किए।

'