Today Breaking News

iPhone 9 या iPhone SE 2? वीडियो लीक, दिखेगी iPhone 4 की झलक

क्या ऐपल के अगले सस्ते iPhone में मिलेगी iPhone 4 की झलक? एक हैंड्स ऑन वीडियो सामने आया है दावा किया जा रहा है कि ये iPhone 9 है. 

अगले महीने Apple एक सस्ता आईफोन लॉन्च कर सकता है. ये स्मार्टफोन iPhone 9 या iPhone SE 2 हो सकता है. एक वीडियो सामने आया है जिसमें कथिक iPhone 9 का प्रोटोटाइप देखा जा सकता है.

इस शॉर्ट हैंड्स ऑन वीडियो में जो स्मार्टफोन है वो देखने में iPhone 8 से मिलता जुलता लग रहा है. टॉप और बॉटम पर थिक बेजल्स हैं और इसमें सिंगल रियर कैमरा दिया गया है. इसमें फेस आईडी भी नहीं है, लेकिन टच आईडी दिया गया है.

इस वीडियो में दिखाए जाने वाले कथिक आईफोन में आपको iPhone 4 की भी झलक मिलेगी. फोन का बॉटम को iPhone 4 की तरह दिखाया गया है.  इस स्मार्टफोन के एजेज़ भी iPhone 4 जैसे लग रहे हैं, लेकिन साइज में उससे बड़ा है.

डिजाइन की बात करें तो इसमें नया जैसा कुछ भी नहीं है. हेडफोन जैक भी देखा जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 9 या iPhone SE 2 में  Apple A13 प्रोसेसर दिया जाएगा जो लेटेस्ट iPhone 11 सीरीज में भी दिया गया है.
इस हैंड्स ऑन वीडियो में ग्रीन कलर का कथित iPhone 9 है. गौरतलब है कि इससे पहले भी कुछ रेंडर्स आए थे जिसमें भी इसी तरह का डिजाइन देखा जा सकता है. इसमें फिजिकल होम बटन दिया गया है और इसी में iPhone 8 की तरह ही टच आईडी भी दिया गया है.

बैक पैनल ग्लास का लग रहा है जैसा iPhone 8 में भी दिया गया था. ये हैंड्स ऑन वीडियो कितना ऑथेन्टिक है, इस बात की पुष्टि हम नहीं करते  हैं. लेकिन पिछली कुछ रिपोर्ट्स  में अगले सस्ते आईफोन के बारे में जो बाते कही गई हैं वैसा ही लग रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक मार्च के आखिर में ऐपल एक इवेंट आयोजित करने की तैयारी में है और इसी दौरान कंपनी iPhone 9 या iPhone SE 2 लॉन्च कर सकती है.

'