Today Breaking News

Lucknow में इंस्पेक्टर को भारी पड़ गए 20 मिनट, पुलिस कमिश्नर ने कर दिया लाइन हाजिर

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने टेस्ट सूचना प्रसारित की. इसमें महानगर इंस्पेक्टर अशोक सिंह को शोहदों द्वारा एक लड़की की छेड़छाड़ की सूचना बताई गई. सूचना पर इंस्पेक्टर महानगर अशोक सिंह 20 मिनट बाद भी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे. इसके बाद पुलिस कमिश्नर ने अशोक सिंह को लाइन हाजिर का फरमान सुना दिया.
गाजीपुर न्यूज़ टीम, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में पुलिस कमिश्नर सिस्टम (Police Commissioner System) लागू होने का असर दिखाई देने लगा है. शुक्रवार को थानों की पुलिस का रिस्पांस टाइम (Respinse Time) चेक करने के लिए खुद पुलिस कमिश्नर ने टेस्ट किया. इसमें महानगर के इंस्पेक्टर फेल हो गए. जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है. पुलिस कमिश्नर ने उन्हें लाइन हाजिर कर दिया है.


दरअसल गुरुवार को पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने टेस्ट सूचना प्रसारित की. इसमें महानगर इंस्पेक्टर अशोक सिंह को शोहदों द्वारा एक लड़की की छेड़छाड़ की सूचना बताई गई. सूचना पर इंस्पेक्टर महानगर अशोक सिंह 20 मिनट बाद भी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे. इसके बाद पुलिस कमिश्नर ने अशोक सिंह को लाइन हाजिर का फरमान सुना दिया. साथ ही पुलिस कमिश्नर ने खराब रिस्पांस टाइम पर थानेदारों को हटाने की चेतावनी दी.
उन्होंने कहा कि किसी भी घटना पर पुलिस का रिस्पांस टाइम सबसे अहम है, इसका सभी को ध्यान रखना है. घटना की सूचना मिलते ही फौरन थाना प्रभारी और अधिकारी मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करेंगे. भविष्य में इस तरह की कोई भी लापरवाही अक्षम्य होगी.


'