Today Breaking News

UP विधानसभा का बजट शुरू, राज्यपाल के अभिभाषण के बीच सपा विधायकों का जोरदार हंगामा

जैसे ही राज्यपाल ने अभिभाषण शुरू किया सपा समेत अन्य विपक्षी दलों के सदस्य अपनी-अपनी सीट से खड़े हो गए और नारेबाजी करने लगे.

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानमंडल का बजट सत्र (Budget Session) गुरुवार को शुरू हो गया. इस दौरान जैसे ही राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) का अभिभाषण शुरू हुआ सपा विधायकों संग अन्य विपक्षी सदस्यों ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया. प्रमुख विपक्षी दलों समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party), बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) और कांग्रेस (Congress) ने कानून व्यवस्था समेत किसानों, बेरोजगारों और महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी. हालांकि राज्यपाल हंगामे के बीच ही अभिभाषण पढ़ती रहीं.

जमकर हुई नारेबाजी
जैसे ही राज्यपाल ने अभिभाषण शुरू किया सपा समेत अन्य विपक्षी दलों के सदस्य अपनी-अपनी सीट से खड़े हो गए और नारेबाजी करने लगे. इस दौरान 'राज्यपाल वापस जाओ' के नारे भी लगे. विपक्षी दल नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी, गैस सिलेंडर की कीमत में वृद्धि, कानून व्यवस्था, किसानों की समस्या, रोजगार के मुद्दे पर नारेबाजी करते रहे.

बजट सत्र से पहले धरने पर बैठे थे सपा विधायक
इससे पहले बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले गुरुवार को सपा विधायकों ने विधान भवन स्थित चरण सिंह की प्रतिमा के नीचे धरने पर बैठ गए. सपा के दोनों सदनों के सदस्यों ने इस दौरान नागरिकता संशोधन कानून, बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं पर अत्याचार, गन्ना, धान व आलू किसानों की समस्याओं को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा. सपा के सभी एमएलए और एमएलसी चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास धरने पर करीब 1 घंटे तक बैठे रहे.

उत्तर प्रदेश का बजट 18 फरवरी को 12:20 पर सदन में रखा जाएगा. आज राज्यपाल के अभिभाषण के बाद प्रमुख विधेयक और अध्यादेश सदन के पटल पर रखे जाएंगे. बजट सत्र 7 मार्च तक चलेगा ऐसे में विपक्षी दल ऐसा कोई मौका नहीं गंवाना चाहते हैं जिससे सरकार को घेरा न जा सके.
'