बोर्ड परीक्षा में नकल करने का तरीका बताते स्कूल प्रबंधक का वीडियो वायरल - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Purvanchal News | UP Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Purvanchal News | UP Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, Purvanchal News, Uttar Pradesh News, UP Breaking News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

मंगलवार, 18 फ़रवरी 2020

बोर्ड परीक्षा में नकल करने का तरीका बताते स्कूल प्रबंधक का वीडियो वायरल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले ही दिन मऊ में एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ है। इस वीडियो में मधुबन के हरिवंश मेमोरियल कालेज के प्रबंधक प्रवीन मल्ल खुलेआम छात्रों को नकल करने का तरीका बता रहे हैं। प्रबंधक जिन छात्रों को नकल के तरीके बता रहे हैं उन्हीं में से किसी ने अपने मोबाइल फोन में इसे रिकार्ड किया और वायरल कर दिया है। वीडियो अधिकारियों तक पहुंचा तो खलबली मच गई। डीआईओएस राजेंद्र प्रसाद ने जांच का आदेश दिया है। 

बताया जाता है कि दो दिन पहले हरिवंश मेमोरियल इंटर कॉलेज के प्रबंधक ने बोर्ड के परीक्षार्थियों के लिए फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया था। पार्टी के दौरान ही प्रबंधक ने छात्रों को नकल करने का तरीका बताने लगे। वायरल वीडियो में प्रबंधक छात्रों को बता रहे हैं कि आप लोगों का सेंटर जिस कालेज में गया है, उससे पहले ही बात हो चुकी है। आपस में बात करके लिख लेना। जिसको जिस सवाल का जवाब आता होगा एक दूसरे को बता देना।



प्रबंधक कहते हैं कि मुंह से एक दूसरे को सवालों का जवाब बताना नकल नहीं होता है। अगर कोई शिक्षक टोके और एक थप्पड़ मार दे तो मार खा लेना। विरोध मत करना। विरोध किया तो सभी शिक्षक तुम्हारे खिलाफ हो जाएंगे। अगर शिक्षक तुम्हारे खिलाफ हुए तो पूरे स्कूल का नुकसान हो सकता है। 
प्रबंधक यह भी कह रहे हैं कि कोई प्रश्न छोड़ना नहीं है। बस कुछ भी लिख देना। कोई देखता नहीं है कि तुमने क्या लिखा है। जितना ज्यादा लिखोगे उतना ज्यादा नंबर मिलेगा। अगर लगता है कि ज्यादा नहीं लिख पाए हो तो कापी में सौ रुपया जरूर छोड़ देना। रुपया पाने पर शिक्षक पासिंग मार्क तो दे ही देगा। प्रबंधक का यह वीडियो वायरल हुआ और मंगलवार की शाम तक अधिकारियों तक पहुंच गया।



डीआईओएस राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। जांच कराई जा रही है। उधर प्रबंधक प्रवीण मल्ल ने यह तो माना कि वीडियो उनका है। लेकिन उसमें कही गई कई बातों से इनकार किया। उनका कहना है कि नकल करने के तरीके नहीं बताए गए। बच्चों को कहा गया कि मेहनत से परीक्षा देना। रुपया पैसा रखने जैसी बातें नहीं कही थी। उन्होंने यह भी कहा कि वीडियो बहुत पुराना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad