Today Breaking News

दिल्ली में हिंसा के बाद हाई अलर्ट पर यूपी पुलिस, कानून हाथ में लेने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

डीजीपी के मुताबिक अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश के साथ ही सीनियर अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि अफवाह का अपने स्तर से तुरंत खंडन कर अफवाह फैलाने वालों पर सख़्त कार्रवाई की जाए.
सीएए (CAA) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान नई दिल्ली (New Delhi) के कई इलाकों में हिंसा (Violence) के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश (West UP) के कई जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. यूपी के डीजीपी एचसी अवस्थी (DGP HC Awasthi) ने बताया कि नई दिल्ली की सीमा से जुड़े शहरों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. सीनियर पुलिस अफसरों को फील्ड में गश्त करने, संदिग्ध वाहनों और लोगों की चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं.

डीजीपी के मुताबिक अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश के साथ ही सीनियर अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि अफवाह का अपने स्तर से तुरंत खंडन कर अफवाह फैलाने वालों पर सख़्त कार्रवाई की जाए. डीजीपी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के साथ ही एलआईयू और खुफिया एजेंसियों को सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए हैं.

डीजीपी के मुताबिक संवेदनशील जिलों को पर्याप्त पुलिस, पीएसी और केंद्रीय बल मुहैया कराया जाएगा. कानून हाथ में लेने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. आपको बताते चलें कि अलीगढ़ में भी रविवार को तोड़फोड़, आगजनी की घटनाएं हुई थी जिसके बाद पुलिस ने 350 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

लखनऊ के घंटाघर पर भी पुलिस की नजर
उधर लखनऊ के घंटाघर पर नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर धरने पर बैठी महिलाओं के ऊपर भी पुलिस की नजर है. दिल्ली में सोमवार को भड़की हिंसा के बाद पुलिस धरना स्थल पर ख़ास सतर्कता बरत रही है. पुलिस की टीम ने घंटाघर के आस-पास गश्त बढ़ा दी है. आने जाने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है.
'