Today Breaking News

लगेज ज्यादा होने पर मॉरीशस के राष्ट्रपति को वाराणसी एयरपोर्ट पर रोका

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह रूपन को वाराणसी से लौटते समय अजब स्थिति का सामना करना पड़ा। वापसी के लिए परिवार के साथ बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे राष्ट्रपति को लगेज का वजन ज्यादा होने के कारण रोक दिया गया। एयर इंडिया के कर्मचारी  ज्यादा वजन का चार्ज दिये बगैर लगेज को एक्सेस करने के लिए तैयार नहीं हुए। मामले की जानकारी एयरपोर्ट निदेशक से लेकर आला अधिकारियों तक भी पहुंची। इसके बाद भी कर्मचारी तैयार नहीं हुए। दिल्ली में मंत्रालय से लेकर उच्चाधिकारियों से बात होने के बाद किसी तरह लगेज बिना चार्ज भेजने को कर्मचारी तैयार हुए और राष्ट्रपति उड़ान भर सके। इस कारण विमान भी एक घंटे देरी से रवाना हो सका। 

मॉरीशस के राष्ट्रपति गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे थे। शुक्रवार की दोपहर उन्हें एयर इंडिया के विमान एआई-433 से दिल्ली लौटना था। विमान पकड़ने के लिए राष्ट्रपति परिवार के साथ करीब दो बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। छह सदस्यीय दल के लगेज का वजन कराया गया तो वह मानक से 75 किलो अधिक पाया गया। इस पर अधिक वजन का चार्ज देने को कहा गया। उनके साथ मौजूद अधिकारियों ने एयर इंडिया के कर्मचारियों को राष्ट्रपति का प्रोटोकाल समझाया लेकिन बिना चार्ज कर्मचारी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हुए।

मामला एयरपोर्ट निदेशक और जिले के आला अधिकारियों तक पहुंचा। इसके बाद भी एयर इंडिया के कर्मचारी नहीं माने। करीब एक घंटे तक चली तकझक के बाद एयर इंडिया के उच्चाधिकारियों से दिल्ली में बात की गई। मंत्रालय तक मामला पहुंचा। इसके बाद वहां से निर्देश मिलने पर लगेज को बिना चार्ज विमान में भेजने को कर्मचारी तैयार हुए। इससे 3.28 पर उड़ान भरने वाला विमान 4.28 पर रवाना हो सका। एयर इंडिया के प्रबंधक अतीफ इदरीश ने कहा कि बैगेज का वजन अधिक होने के कारण रोका गया था। दिल्ली में नागर विमानन मंत्रालय से बात करने के बाद बिना चार्ज उनके लगेज को भेजा गया।

'