Today Breaking News

वाराणसी पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, 6 घंटे में 1200 करोड़ की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 6 घंटे तक शहर में रहेंगे, इस दौरान पीएम मोदी 34 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) पहुंचे. बाबतपुर एयरपोर्ट (Airport) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel), मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maury) और केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडेय समेत तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 6 घंटे तक शहर में रहेंगे, इस दौरान पीएम मोदी 34 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा 14 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. बता दें 6 साल में पीएम मोदी का 22वां दौरा है.


एयरपोर्ट से पीएम मोदी सीधे बीएचयू स्थित हेलीपैड पहुंचे. यहां से सड़क मार्ग से प्रधानमंत्री मोदी जंगमबाडी मठ के जाएंगे. मठ में पीएम मोदी 38 दिवसीय वीरशैवा कुंभ आयोजन में हिस्सा लेंगे. इस आयोजन के बाद पीएम मोदी यहां पर जंगम बाबा की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ ही 14 सौ साल पुराने ताम पत्रों का भी अवलोकन करेंगे इसके अतिरिक्त पीएम मोदी यहां पर एक ऐप लॉन्च करेंगे और एक पुस्तक का विमोचन भी करेंगे, जो 19 भाषाओं में अनुवादित की गई है और मठ की धर्म ग्रंथ है.


पीएम मोदी का वाराणसी में कार्यक्रम
जंगमबाड़ी मठ में पीएम मोदी वीरशैव संप्रदाय के मूल आचार्य जंगमबाड़ी की संजीवनी समाधि का पूजन करेंगे. यहां वे 1400 सालों में जारी फरमानों के संग्रह का अवलोकन करेंगे.

जंगमबाड़ी मठ में ही प्रधानमंत्री श्री सिद्धांत शिखामणि नामक दार्शनिक ग्रंथ, जिसका 19 भाषाओं में अनुवाद हुआ है, का विमोचन करेंगे. साथ ही वे श्री सिद्धांत शिखामणि मोबाइल ऐप भी लॉन्च करेंगे.

इसके बाद पीएम मोदी वापस बीएचयू लौटेंगे, जहां वे पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा और स्मारक का अनावरण करेंगे. यहां पर पीएम मोदी कल्पवृक्ष का पौधा भी लगाएंगे.


वाराणसी संसदीय क्षेत्र में रविवार को ही पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा भी होगी, जिसके बाद वे पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल जाएंगे जहां पर 'काशी एक, रूप अनेक' कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस हस्तकला संकुल में 25 उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई है. इस मौके पर पीएम 10 शिल्पियों और कौशल महोत्सव में पास हुए 5 युवाओं को जॉब लेटर देंगे.- रविवार को वाराणसी में पीएम मोदी यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन की ओर से एक पुस्तक का भी विमोचन करेंगे.प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दौरान वाराणसी को करीब 1200 करोड़ की सौगात भी देंगे. इसके तहत वे 34 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे और 14 प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखेंगे.


रविवार को ही भारतीय रेल की ओर से वाराणसी से उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ने वाली देश की तीसरी कॉर्पोरेट ट्रेन की भी शुरुआत हो रही है. पीएम मोदी इस काशी-महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन का भी शुभारंभ करेंगे.

'