Today Breaking News

गाजीपुर में निजी अस्पतालों का अधिग्रहण शुरू, बनेंगे आइसोलेशन वार्ड

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर कोरोना के खिलाफ जंग में गाजीपुर हर स्तर पर मजबूत होने की तैयारी में जुटा है। दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात समेत विभिन्न राज्यों से गाजीपुर लौटने वालों के कारण करोना की दस्तक बढ़ने की आशंकाएं बढ़ गई हैं। लॉकडाउन के बीच सरकारी अस्पतालों के साथ निजी चिकित्सालयों को भी अधिग्रहित किया जा रहा हैl 

गाजीपुर में स्वास्थ्य महकमा ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है। इसके मद्देनजर जनपद के विभिन्न निजी एवं सरकारी चिकित्सालयों को मिलाकर 280 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया जा चुका है और 42 आईसीयू भी आरक्षित किए जा चुका है। इसके साथ ही कोरोना से संबंधित किट खरीदने हेतु 48 लाख रुपए का बजट भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय को प्राप्त हो चुका है। 


डॉक्टर केके वर्मा ने बताया कि सैदपुर स्थित वर्ल्डग्रीन हॉस्पिटल में 6 बेड आईसीयू और 40 बेड आइसोलेशन वार्ड, दुल्लहपुर स्थित आर एस हॉस्पिटल में 9 बेड का आईसीयू और 40 बेड आइसोलेशन, लाइफ केयर हॉस्पिटल जमानिया रोड 9 बेड का आईसीयू और 50 बेड आइसोलेशन, शम्मे हुसैनी हॉस्पिटल गंगा ब्रिज 8 बेड का आईसीयू और 40 बेड आइसोलेशन के साथ ही शम्मे गौसिया माइनॉरिटी आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज सहेडी में 10 बेड आईसीयू और 100 बेड का आइसुलेशन वार्ड बनाया गया है। कंट्रोल रूम से सूचना आने पर सभी लोगों की जांच की जा रही है। जांच के दौरान संभावित मरीज नहीं होने पर उन्हें दवा देकर होम कोरेनटाइन का सलाह दी जा रही है।


'