Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के उल्लंघन में अब तक 5516 FIR दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। CoronaVirus Lockdown in Uttar Pradesh: कोरोना संकट को देखते हुए पूरे देश में अभूतपूर्व लॉकडाउन के बावजूद कुछ सारे किये कराए पर पानी फेरने पर आमादा हैं। उत्तर प्रदेश में अब तक लॉकडाउन के उल्लंघन में धारा 188 के तहत 17140 लोगों के खिलाफ 5516 प्राथमिकी दर्ज की गई। अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि पुलिस ने आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत 58 एफआईआर दर्ज की हैं। इसके साथ ही पुलिस ने अब तक 1.31 लाख वाहन सीज भी किए हैं।  

पुलिस-पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक भी शुरू
कोरोना से लड़ाई में पुलिस दूसरों की मदद के लिए वालंटियर बनाने से लेकर कई बड़े कदम उठा रही है। इसी कड़ी में वाराणसी, मऊ, मीरजापुर और भदोही में पुलिस- पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक की शुरुआत की गई है। लॉकडाउन के मद्देनजर असहाय, श्रमिकों व अन्य जरूरतमंद परिवार को फूड पैकेटश,राशन, दवाएं व अन्य घरेलू आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराने के लिए इस बैैंक की स्थापना की गई है। इसके जरिए जरूरतमंदों को आवश्यक वस्तुओं का वितरित किया जा रहा है। इस सेवा में सामाजिक संगठन व लोग सहयोग भी कर रहे हैं। इसे अन्य जिलों में विस्तार देने की भी तैयारी है।



वालंटियर बनाने की प्रक्रिया शुरू
पुलिस ने कोरोना संक्रमण की जंग में दूसरों की मदद के लिए आगे आए लोगों को वालंटियर बनाने की प्रकिया शूरू कर दी है। 112 पर दूसरों की मदद के लिए कॉल करने वालों को वालंटियर बनने के लिए ऑनलाइन राहत फार्म भरने की जानकारी दी जा रही है। एडीजी 112 ने बताया कि सेवा शुरू करने के साथ ही पहले घंटे में 400 से अधिक वालंटियर आवेदन कर चुके हैं। लोगों के आवेदनों को संबंधित जिलों में भेजा जा रहा है।


'