Breaking News

रद्द ट्रेनों की गलती से भी न करें टिकट कैंसिल, हो सकता नुकसान, पढ़ें पूरी खबर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर कोरोना वायरस के चलते सभी ट्रेनें कैंसिल हैं, अगर आपकी ट्रेन भी रद्द हो गई है और ऑनलाइन टिकट है तो रिफंड के घबराने की जरूरत नहीं है। पूरा रिफंड खाते में आ जाएगा। लेकिन टिकट खुद कैंसल करते हैं तो रिजर्वेशन शुल्क कट सकता है। आईआरसीटीसी नई दिल्ली के पीआरओ सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि 7 से 10 दिनों की बीच कैंसिल हुई ट्रेन का रिफंड यात्रियों के पास पहुंच जाएगा। जिस खाते से टिकट बुक कराया गया है, उसी खाते में रिफंड भेजा जाएगा। एक भी रुपये की कटौती नहीं की जाएगी। लेकिन अगर ऑनलाइन टिकट यात्री खुद कैंसिल करा देते हैं तो मुमकिन है कि रिफंड में शुल्क की कटौती हो सकती है।

उन्होंने बताया कि कैंसिल टिकट का डाटा रेलवे ऑनलाइन फीड करती है इसलिए एक निश्चित समय में डाटा नहीं भरा जाता है और उसी दौरान यात्री ने रिफंड का क्लेम किया तो रिफंड देते समय रिजर्वेशन शुल्क कट जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();