चंदौली भी लॉकडाउन, पूर्वांचल के चौथे जिले में लागू हुईं पाबंदियां - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Purvanchal News | UP Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Purvanchal News | UP Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, Purvanchal News, Uttar Pradesh News, UP Breaking News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

मंगलवार, 24 मार्च 2020

चंदौली भी लॉकडाउन, पूर्वांचल के चौथे जिले में लागू हुईं पाबंदियां

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली को भी सोमवार की शाम लॉकडाउन कर दिया गया। चंदौली पूर्वांचल का चौथा जिला है जिसे लॉकडाउन किया गया है। इससे पहले कोरोना पॉजिटिव मिलने के कारण पहले वाराणसी फिर आजमगढ़ को लॉकडाउन किया गया। उसके बाद सोमवार को ही जौनपुर में भी पॉजिटिव केस मिलने पर लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया। अब वाराणसी मंडल के चार में से तीन जिले लॉकडाउन हो चुके हैं। चौथा जिला गाजीपुर है जिसे लॉकडाउन तो नहीं किया गया है लेकिन सतर्कता बरती जा रही है।


कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए डीएम नवनीत सिंह चहल ने फिलहाल दो दिनों तक यानी 24 व 25 मार्च को जिले को लॉक डाउन करने का आदेश दिया है। जिले में सिर्फ मेडिकल, राशन व सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी। डीएम ने आदेश का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है।

चंदौली के लॉकडाउन होने की घोषणा से पहले ही इसकी आशंका जताई जा रही थी। सुबह से ही राशन खरीदने के लिए भीड़ जुटी थी। राशन व दवा की दुकानों पर सोमवार को अत्यधिक भीड़ देखने को मिली। हर किसी के चेहरे पर कोरोना का खौफ दिख रहा था। 
शहर में सोमवार को साप्ताहिक बंदी होती है इसके बाद भी गल्ला मंडी खुली रही। यहां पूरे दिन खरीदारों की भीड़ लगी रही। भीड़ इतनी अधिक रही कि गल्ला मंडी में दिनभर जाम लगा रहा। गल्ले की दुकानों पर लोग लंबी लाइन लगाकर महीने भर से अधिक का राशन लेने में जुटे रहे। अधिकांश लोगों में वाराणसी के लॉक डाउन होने की खबर से बेचैनी देखने को मिली।


वाराणसी जाने पर रोक से व्यापारी परेशान 
जिले के अधिकांश व्यापारियों का पड़ोसी जिले वाराणसी के आश्रित कारोबार चलता है। गल्ला व दवा के व्यापारियों का माल वाराणसी से आता है। लेकिन वाराणसी के लॉकडाउन होने से यहां के व्यापारियों का माल नहीं आ रहा है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad