Today Breaking News

सीएम योगी का फरमान- यूपी में बिजली बिल के ऑनलाइन भुगतान पर शुल्क नहीं लगेगा

बता दें अभी तक डेबिट व क्रेडिट कार्ड के जरिये भुगतान पर बैंकिंग कंपनियों द्वारा शुल्क लिया जा रहा था. अब इस शुल्क का भुगतान यूपीपीसीएल करेगा.
गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बिजली बिलों के ऑनलाइन भुगतान (Online Payment) पर उपभोक्ताओं को अब किसी भी प्रकार का शुल्क (Tax) नहीं देना होगा. कोरोना लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों पर उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने उपभोक्ताओं के हित में नए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. बता दें अभी तक डेबिट व क्रेडिट कार्ड के जरिये भुगतान पर बैंकिंग कंपनियों द्वारा शुल्क लिया जा रहा था. अब इस शुल्क का भुगतान यूपीपीसीएल करेगा.

विद्युत उपभोक्ता अपने बिलों का ऑनलाइन भुगतान ई-निवारण ऐप के जरिये कर सकते हैं. इसे गूगल प्ले स्टोर या https://bit.ly/2UpjQqK लिंक से डाउनलोड किया जा सकता है. इसके अतिरिक्त उपभोक्ता यूपीपीसीएल की बेबसाइट www.upenergy.in पर बिल भुगतान के टैब पर बिल का भुगतान कर सकते हैं. शहरी उपभोक्ता सीधे https://bit.ly/2WBPeVB लिंक से सीधे भुगतान कर सकते हैं. ग्रामीण उपभोक्ता https://uppcl.mpower.in/wss लिंक के जरिये सीधे अपने बिल का भुगतान कर सकते हैं.

जानिए कैसे भरें ऑनलाइन बिल
निर्देशों में कहा गया है कि किसी भी कठिनाई पर उपभोक्ता हेल्पलाइन 1912 पर फोन कर समस्या का समाधान पा सकते हैं. उपभोक्ताओं को एसएमएस द्वारा भी बिलों के भुगतान का लिंक साझा किया जा रहा है. उपभोक्ता बिल भुगतान की प्रक्रिया को समझने के लिए यूट्यूब लिंक https://www.youtube.com/watch?v=mIwbf0Mla4I पर उपलब्ध वीडियो ट्यूटोरियल की मदद ले सकते हैं.

यूपीपीसीएल की अपील- बिल जमा जरूर करें
यूपीपीसीएल के अनुसार विषम परिस्थितियों में भी कारपोरेशन उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए प्रयासरत है. कारपोरेशन उपभोक्ताओं से अपील भी करता है कि वह अपना बिल ऑनलाइन माध्यमों के जरिये जमा करें जिससे विद्युत उत्पादकों का ससमय भुगतान किया जा सके.

'