Today Breaking News

सख्त हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कहा-जल्द से जल्द भेजी जाए दिहाड़ी मजदूरों के अकाउंट में 1000 रुपये

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह निर्देश सोमवार को 5 कालीदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर लॉकडाउन जनपदों की समीक्षा बैठक के दौरान दिए. उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग दिव्यांगजन, विधवा और निराश्रित महिलाओं को पेंशन इसी माह में भेज दें.
गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) को थर्ड स्टेज में पहुंचने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 16 जिलों को लॉकडाउन कर दिया है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि जल्द से जल्द दिहाड़ी मजदूरों के अकाउंट में डीबीटी के माध्यम से एक साथ 1000 रुपये की सहायता राशि भेजें. मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि ठेला-खुमचा, रेहड़ी वालों के साथ ही रिक्शा और ई-रिक्शा वालों को भी इससे जोड़ते हुए जाए और उनके अकाउंट में भी सहायता राशि भेज दें. यही नहीं अतिरिक्त खाद्यान्न की व्यवस्था कर इन सभी को राशन भी वितरित करें.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह निर्देश सोमवार को 5 कालीदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर लॉकडाउन जनपदों की समीक्षा बैठक के दौरान दिए. उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग दिव्यांगजन, विधवा और निराश्रित महिलाओं को पेंशन इसी माह में भेज दें. इन सभी को भेजी जाने वाली अगली किश्त 8-9 अप्रैल तक चली जाए. मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बनाए गए कमांड सेटंर को इंटीग्रेटेड करते हुए उसे सीएम हेल्पलाइन, 108, और 112 से जोड़ने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए एक इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर स्थापित करें. जिससे किसी भी आपदा के आने पर समय पर रिस्पांस किया जा सके.

मुख्यमंत्री ने कहा जिन शहरों को लॉक डाउन किया गया है वहां सप्लाई चेन को व्यवस्थित करें. लोगों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए मंडी परिषद फलों और सब्जी बेचने वालों को चिन्हित कर मोहल्लों और कॉलोनियों में भेजें. इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि लोगों की भीड़ न लगे, ज्यादा दाम पर बिक्री न की जाए और लोग जमाखोरी न करने पाएं. इसी तरह से दूध की भी आपूर्ति की जाए. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के किसी भी जनपद में बिजली और पानी की व्यवस्था में भी कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए.
'